बेली फैट और उम्र को रखना है थाम कर तो करें इन चीजों का सेवन

हर कोई चाहता है की वह हमेशा ही जवान दिखे खास कर महिलाएं यदि कोई उनको 45 साल की उम्र में भी यह कह दे की वह 25 साल की लग रही हैं तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाती है

0
122

जयपुर । आज का कोइ नहीं चाहता की उसका मोटापा बढ़ जाये और साथ ही उसकी उम्र समय से पहले ही कमजोर दिखने लगे इतने ही नही आज हर कोई चाहता है की वह हमेशा ही जवान दिखे खास कर महिलाएं यदि कोई उनको 45 साल की उम्र में भी यह कह दे की वह 25 साल की लग रही हैं तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाती है अब ऐसी त्वचा पाने के लिए और छरहरी काया पाने के लिए कुछ करना तो बनता है । ऐसा क्या करना है आइये जानते हैं ?

अदरक के रस को शहद के साथ गुन गुने पानी में मिलाकर सेवन करने से मोटापा कम होता है और स्किन जवान और कसी हुई बनती है स्किन पर चमक भी बनी रही है । यह आपकी माइग्रेन की परेशानी को भी दूर करता है और साथ ही जोड़ों के दर्द को भी कम करता है ।

आंवले के जूस का सेवन करने से आपकी स्किन चमकदार और जवान बनाती है साथ ही इसका सेवन आपके बालों को भी अच्छा बनाता है आंवले के जूस में बहुत आयरन होता है और यह विटामिन सी का भी बहुत अच्छा सोर्स होता है जो की आपका मोटापा बढ्ने भी नही देता और यदि है तो उसको कम करने का काम करता है ।

इसे तनाव, बेचैनी और थकान को कम करने वाले गुणों के लिए आयुर्वेद में खास जगह हासिल है। आर्थराइटिस और दर्द वाली सूजन में आराम के लिए अश्वगंधा की पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता रहा है। पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए इसका प्रयोग किया जाता है।

हल्दी हर घर में पाई जाती है हल्दी बहुत ही काम की चीज़ है इसमें एंटी वायरल, एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण होते हैं, जो इसे खास बनाते हैं। यह त्वचा संबंधी परेशानियों में इस्तेमाल की जाती है और लिवर को डिटॉक्स करती है। ब्लड शुगर का स्तर कम करने में भी इसका अहम योगदान रहता है। इसे दूध में काली मिर्च और शहद के साथ मिलाकर पीने से सेहत के लिए संपूर्ण रूप से काफी फायदेमंद होती है। इसलिए इसका सेवन करने से मोटापा नहीं बढ़ने देता और स्किन को भी बहुत सुंदर  बनाता है ।

घी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है , इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स की मौजूदगी दिल की सेहत के लिए अच्छी है। यह आंखों और त्वचा के लिए भी अच्छा होता है साथ ही इसका सेवन करने से अल्जाइमर की परेशानी नहीं होती और स्किन भी रूखी नही रहती घी का सेवन कैलेस्ट्रोल की बीमारी को नही बढ़ता यह एक झूठी खबर है भ्रम है बल्कि इसका सेवन करने से आपको कई तरह ही परेशानियों से छुटकारा मिलता है । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here