FIFA WC 2018 मैच से पहले बेल्जियम और ब्राजील के रिकॉर्ड पर नजर

फीफा विश्वकप में क्वॉर्टर फाइनल में राउंड के तहत बेल्जियम और ब्राजील के बीच जबरदस्त भिड़त होने वाली है। यह मुकाबला 6 जुलाई को रात 11.30 बजे से खेला जाएगा । लेकिन उससे पहले इन दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर एक नजर डाल लीजिए ।

0
115

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क) ।फीफा विश्वकप में क्वॉर्टर फाइनल में राउंड के तहत बेल्जियम और ब्राजील के बीच जबरदस्त भिड़त होने वाली है। यह मुकाबला 6 जुलाई को रात 11.30 बजे से खेला जाएगा । लेकिन उससे पहले इन दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर एक नजर डाल लीजिए ।

गौर किए जाए तो इन दोनों टीमों के बीच यह पांचवां मुकाबला होगा । बेल्जियम ने सबसे पहले 1963 में एक दोस्तान मैच में जीत हासिल की थी । जबकि ब्राजील ने उसके बाद के तीनों मैच जीते थे। बता दें की विश्वकप में इन दोनों टीमों के बीच सामना सिर्फ एक बार 2002 में प्री क्वॉर्टर फाइनल राउंड में हुआ था।

ब्राजील ने यह मैच 2-0 से जीता था और इसके बाद आखिर तक जीतते हुए उन्होंने टूर्नामेंट पर ही कब्जा कर लिया है ।बेल्जियम को दक्षिण अमरीकी टीमों के खिलाफ अपने पिछले चार विश्वकप मुकाबलों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है ।

 

ब्राजील के खिलाड़ी लगातार सातवें विश्वकप टूर्नामेंट खिताब में खेलेंगे । बता दें की वे इस स्टेज में केवल दो बार बाहर हुए हैं । पिछले तीनों टूर्नमेंट में ब्राजील को किसी यूरोपीय टीम ने विश्वकप से बाहर किया है।ब्राजील को 2006 में फ्रांस ने, 2010 में नीदरलैंड ने और 2014 में जर्मनी ने बाहर का रास्ता दिखाने काम किया है ।

इस मुकाबले में ब्राजील को  सावधानी पूर्वक प्रदर्शन करना होगी । क्योकि   बेल्जियम बड़ा उलटफेर करते हुए उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाा सकते हैं । वैसे ब्राजील किसी कीमत पर क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंचकर यहां से बाहर होना चाहेगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here