ज्यादा साफ सुथरा रहना बन सकता है घातक, नुकसानदायक होता है रोजाना शेविंग करना

0

जयपुर।पुरूषों को आर्कषक बनाने के लिए सबसे मुख्य चीज है अपने आपको हाईजीन तरीके से मैंटेन रखना। हालांकि कभी-कभी खुद को अधिक साफ सुथरा रखना भी हानिकारक बन सकता है। जी हां, यह बात बिल्कुल सत्य है कि कभी ज्‍यादा ज्‍यादा साफ सुथरा रहना हमारे लिए घातक साबित हो सकता है।माना जाता है कि रोजाना शेविंग करना एक जेंटलमेन के ल‍िए स्‍वच्‍छता का प्रतीक होता है, लेकिन देखा जाए तो हकीकत में यह काम करना बिल्कुल गलत है।

अगर आपको भी रोजाना शेविंग करने की आदत है तो आपको इस खबर को जरूर पड़ना चाह‍िए।इस खबर में हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने वाले है जो शेविंग करते हुए तकरीबन हर पुरुष करता है।जिसके कारण चेहरे की सुदंरता को लेकर भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

रोजाना शेविंग करने से हमारे चेहरे को नुकसान पहुंचाता है,क्योकि रोजना शेविंग करने से हमारे चेहरा का नेचुरल ऑयल खत्‍म हो जाता है। जिसकी वजह से हमारा चेहरा ड्राय और त्वचा में खिचाव वाला बन सकता है।इस लिए रोजाना शेविंग करने की बजाय हफ्तेभर में 5 दिन ही शेविंग करनी चाह‍िए और हफ्ते के सिर्फ 2 द‍िन चेहरे की स्किन को रेजर से दूर

रखना चाहिए।इसके अलावा हमेशा अपनी दाढ़ी को सही और एक ही दिशा में शेव करें। अगर आप विपरीत दिशा में शेव करते है इससे भी चेहरे पर दाने निकल सकते है और हेयर फॉलिकल भी हो सकता है।

आपको शेविंग के दौरान कभी भी ठंडे पानी का इस्तेमाल नही करना चाहिए,बल्कि गुनगुने पानी का ही इस्‍तेमाल करना चाह‍िए।इससे चहरे पर निखार बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here