लिव इन में रहने से पहले जरूर जान लें उनके फायदे और नुकसान

आज कल लीव इन का चलन बहुत ज्यादा बढ़ता ही जा रहा है । अब तो ऐसा करना लीगल भी हो गया है । ऐसे में कई लोग लीव इन में रहना ट्राय कर रहे हैं

0
236

जयपुर । आज कल लीव इन का चलन बहुत ज्यादा बढ़ता ही जा रहा है । अब तो ऐसा करना लीगल भी हो गया है । ऐसे में कई लोग लीव इन में रहना ट्राय कर रहे हैं और इतना ही नही कई कई सालों से लोग लीव इन में रह रहे हैं । बड़े शहरों में लीव इन में रहना कोई बड़ी बात नही है पर छोटे शहरों में आज भी किसी का साथ भी निकाल जाना परेशानी खड़ी कर देता है ।

आज हम बात कर रह हैं उन लोगों के बारे में जो लीव न में रहने की शुरुआत करने जा  रहे हैं और सोच रहे हैं , साथ ही उन लोगों के बारे में भी जो की अभी हाल ही में लीव इन में रहना शुरू कर रहे हैं । आज हम बताने जा रहे हैं लीव इन में रहने के कुछ फायदे नुकसान के बारे में । आइए जानते हैं इस बारे में ।

शादी से पहले लिव-इन में रहने से रिश्ते को समझने में काफी आसानी है जाती है। ऐसे आप अपने पार्टनर को अच्छी तरह जान सकते हैं। अगर आपको लगता है कि उनके साथ नहीं निभ सकती तो तो ब्रेकअप करके अलग हुआ जा सकता है जो कि तलाक से बेहतर ऑप्शन है।

आजकल दोनों पार्टनर्स वर्किंग हैं ऐसे में साथ रहकर आप जिम्मेदारियों को कैसे बांटना है इसको बेहतर तरीके से समझ सकेंगे। इसके अलावा लिव-इन रिलेशन में कपल्स हर बात में माता-पिता को शामिल करने के बजाए मामले खुद सुलझाने की कोशिश करते हैं। यह स्टेप उनकी अंडरस्टैंडिंग के लिए भी बेहतर है।

क्या है इसके नुकसान ?
लिव-इन रिलेशनशिप में अगर आपके बीच फिजिकल रिश्ते हो गए और शादी न हुई तो यह परेशानी की सबसे बड़ी वजह बन जाती है। खासतौर पर लड़कियों के लिए।

लिव-इन रिलेशन में साथ रह लेने के बाद आप दोनों के पास एक-दूसरे के बारे में एक्सप्लोर करने के लिए कुछ नहीं बचता।

लिव-इन रिलेशन फेल होने के बाद लड़कियों को किसी दूसरे रिलेशन में जाने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here