शॉर्ट ट्रिप का प्लान कर रहने से पहले जान लें उत्तराखण्ड की इन जगहों के बारे में

0
349

जयपुर। आज के समय मे हर कोई अपनी-अपनी लाइफ मे व्यस्त हो गया है। ऐसे में कोशिश रहती है कि काम के चलते घूमने का मौका मिल जाए। ऐसे में घूमने के लिए आप इन जगहो पर जा सकते हो जहां जाने बाद आपका मन यहां से आने का नही करेगा। ऐसे में आज के दौर में हर कोई घूमने के लिए तैयार रहता है। ऐसे में घूमने के लिए हर कोई शॉर्ट ट्रिप कर प्लान करते है। जिससे कम समय में ज्यादा से ज्यादा घुमा जा सके। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही शॉर्ट ट्रिप के बारे में बताने वाले है जहां पर कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में उत्तराखण्ड में कई ऐसी जगहें है जो खासतौर पर शॉर्ट ट्रिप के लिए जानी जाती है। जहां आप वीकेंड के दौरान घूमने के लिए जा सकते हो।

घूमें सहस्त्रधारा में- अगर आप शॉर्ट ट्रिप का प्लान कर रहे हो तो इसके लिए आप देहरादुन के पास शॉर्ट ट्रिप के लिए सहस्त्रधारा में घूमने के लिए जा सकते हो। जहां जानेप पर आपको एक अलग ही नजारा मिलता है।

राजाजी नेशनल पार्क में- अगर आप वन्य जीवों को करीब से देखना चाहते हो तो आप इसके लिए राजाजी नेशनल पार्क में देखना चाहते हो तो आप राजाजी नेशनल पार्क में घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में आपको यहां जाकर एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलेगा। जिसे आपको एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलता है। यहां पर आपको एशियाई हाथी, चीता, भालू, कोबरा, जंगली सुअर, सांभर, भारतीय खरगोश, जंगली बिल्ली को करीब से देखने का मौका मिलेगा। इस तरह के नजारों को आपने कहीं नही देखा होगा। यहां पर आपको एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलेगा। जिसे आपने पहले कभी नही देखा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here