एक्टिंग से पहले मॉडलिंग में करियर आजमां चुकी ये टीवी एक्ट्रेस,हर किसी ने गाड़ा झंडा

0
87

टीवी के गलियारो में आज हम उन हसीनाओं की बात कर रहे है जिन्होनें एक्टिंग करियर संवारने से पहले मॉडलिंग में हूनर आजमाया।जी हां इस लिस्ट में उन हस्तियों का नाम शामिल है जिनके करियर की शुरुआत लाइट कैमरा एक्शन के साथ नहीं, बल्कि ‘रनवे रैंप’ से हुई।ऐसे में उन्होनें कई बड़े सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

ऐश्वर्या सखूजाःटीवी शो साराभाई वर्सेज साराभाई’ से अपना डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ऐश्‍वर्या 2006 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।जिन्होनें इस फील्ड में अपना काफी नाम किया है वही हाल ही मे ऐश्वर्या फिल्म उजड़ा चमन में भी देखी गई थी।

अस्मिता सूद- इसी लिस्ट में शामिल होने वाली मशहूर मॉडल और टीवी एक्ट्रेस अस्‍म‍िता सूद 40 से ज्यादा ब्रांड्स को एंडोर्स कर चुकी हैं। उन्होंने 2011 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्साा लिया था, जहां वह फाइनलिस्टों में से एक थी।इस शो के बाद अस्मिता को काफी पॉपुलेरिटी हासिल हुई थी।

स्मृति ईरानीःटीवी के बाद राजनीति में अपनी दमदार पहचान बनाने वाली स्मृति इरानी का नाम आज भले ही देश की सत्ता से जुड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सौन्दर्य प्रतियोगिता से की थी। स्मृति 1998 के मिस इंडिया कांटेस्ट में टॉप-10 फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।जिनका शो क्योंकि सास भी कभी बहु थी सुपरहिट था।

दिव्यांका त्रिपाठी- ‘ये है मोहब्बतें’ की इशी मां यानी कि दिव्यंका को ज़ी टीवी के धारावाहिक ‘बनूं मैं तेरी दुल्हंन’ ने टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्रियों की लिस्ट में खड़ा कर दिया।हालांकि एक्टिंग में अपना करियर बनाने से पहले दिव्यांका ने ‘पैंटीन जी टीन क्‍वीन 2003’ में भाग लिया था। उन्हें मिस ब्यूटीफुल स्‍क‍िन का टाइटल मिला था। दिव्यंका मिस भोपाल का ताज भी जीत चुकी हैं।

मिहिका वर्मा- टीवी के मशहूर शो ‘ये है मोहब्‍बतें’ फेम मिहिका वर्मा ने 2004 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता और मिस इंटरनेशनल 2004 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया।मिहिका की इस जीत के बाद ही वो टीवी के गलियारो में देखी गई।

रेशमी घोषः रेशमी को टीवी पर ‘ससुराल सि‍मर का’ शो में इंद्रावती के किरदार के लिए खूब सराहना मिली। उन्हें साल 2002 में प्रतिष्ठित मिस इंडिया अर्थ के ताज से नवाजा गया था।रश्मि ने यूं तो कई शोज किये है वही अब वो बॉलीवुड में आने की तैयारियां भी कर रही है।

एरिका फर्नाडीसः सोनी चैनल के मशहूर शो ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ में सोनाक्षी का किरदार निभा चुकी एरिका फर्नांडिस इन दिनो एकता कपूर के मोस्ट पॉपुलर शो कसौटी जिंदगी 2 में प्रेरणा का किरदार प्ले कर रही है आपको बता दें इन सभी से पहले एरिका मिस इंडिया 2012 की विजेता रह चुकी हैं। वह एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं, जहां वह स्टाइल और ब्यूटी टिप्स रिलेटेड विडियो अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं। वह यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं।

गौहर खानःबॉलीवुड की फिल्म ‘इश्कजादे’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ जैसी फिल्मों में गौहर नजर आई थीं। वह ‘बिग बॉस 7’ की विनर भी रही। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले 18 साल की उम्र में गौहर ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था। वह इसमें चौथे स्थान पर रही थीं और मिस टैलेंटेड टाइटल जीती थी।

आशा नेगीःआशा नेगी को ‘पवित्र रिश्ता’ में उनके किरदार के लिए काफी सराहना मिली। उन्होंने अपने पार्टनर रित्‍व‍िक के साथ डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए-6’ जीता। वह 2009 में ‘मिस उत्तराखंड’ का टाइटल जीत चुकी हैं। आशा एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट हुई।

गौरी प्रधान तेजवानीः‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में नंद‍िनी वीरानी और ‘कुटुम्ब’ में गौरी के किरदार ने गौरी को नाम दिलाया। गौरी ने स्मृति ईरानी के साथ ही 1998 के मिस इंडिया कांटेस्ट में पार्टिसिपेट किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here