आखिरी टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका के लगा बड़ा झटका बाहर हुआ ये दिग्गज

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में खेला जाना है उससे पहले अफ्रीकी टीम के लिए बुरी ख़बर आई है दरअसल टीम के सलामी बल्लेबाज़ एडन मार्करम चोट के चलते बाहर हो गए हैं। ख़बरों की मानेंतो एडन मार्करम कलाई की चोट की वजह से टेस्ट मुकाबले से बाहर हुए हैं । इस खिलाड़ी का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है ।

बता दें कि मार्करम पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हुए थे इस 25 साल के बल्लेबाज़ के पास अभी सिर्फ 19 टेस्ट मुकाबलो का अनुभव है। बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर 2017 को टेस्ट डेब्यू करने वाले एडन मार्करम ने टेस्ट में 4 शतक लगाए और 6 अर्धशतक लगाए हैं ।

वैसे दक्षिण अफ्रीका के भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज को 0-2 गंवा चुकी है । आखिरी मुकाबले को जीतकर दक्षिण अफ्रीका सूफड़ा साफ करने से बचना चाहेगी।भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना दक्षिण अफ्रीका के लिए भी चुनौती पूर्ण होगा इस बात में कोई दो राय नहीं है।

भारतीय टीम ने सीरीज के हुए अब दोनों ही टेस्ट मुकाबलों में बढ़िया किया है । गेंदबाज़ी हो या फिर बल्लेबाज़ी टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाने काम किया । यही वजह रही है कि सीरीज दक्षिण अफ्रीकी वापसी नहीं कर पाए ।टीम इंडिया कभी नहीं चाहेगी की वह अब दक्षिण अफ्रीका की वापसी करने दें। टीम इंडिया के पास इतिहास रचने मौका होगा। वैसे तो घरेलू धरती पर टीम इंडिया हमेशा ही हिट रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here