तलाक लेने से पहले कर ले इन बातों को, मिलेगा फायदा

0

जयपुर। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी के बाद पति -पत्नी के बीच में तरह -तरह कीएते होती ही रहती है ऐसे में दोनों के बीच में कई कई बार लड़ाई -झगड़े भी होते ही रहते हैं। ऐसे में हर कोई अपने रिश्ते को अच्छा बनाने के लिए लगा रहता है। ऐसे में कभी -कभार बात यहाँ तक पहुंच जाती है कि दोनों के बीच में तलाख तक की नौबत आ जाती है ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसे ही कुछ होने वाला है तो आपको इससे पहले एक दूसरे को इन विषयों पर बात क़र लेनी चाहिए क्या बात टूटता हुआ रिश्ता एक बार फिर से जुड़ जाए आये जाने इन बातों को जो आपको तलाख लेने के समय में करनी चाहिए।

गलतफहमी का सिलसिला निपटाएं- अगर आप दोनों के बीच में किसी तरह का कुछ चल रहा है तो आपको इससे आपसे में बात कर के सुलझा लेना चाहिए ऐसे में आपको शान्ति से बैठकर बात क़र लेनी चाहिए।

सामने वाले को ही दोषी न समझें- अगर आप दोनों के बीच में कोई बात नहीं है तो आप इसके लिए सामने वाले को दोषी न ठहराए ।जिससे दोनों के बीच में प्यार बनने की जगहबात और खरब हो जायेगी ।


अपनी कंफ्यूजन खत्म करें- अगर आप दोनों के बीच में किसी भी प्रकार की कंफ्यूजन है तो आपको इससे दूर क़र लेना चाहिए जिससे आपको बाद में पछताना ना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here