कहीं भी ट्रिप पर जाने से पहले जरूर चेक करें वहां की ट्रेफिक अपडेट्स

आज कल के जमाने में ट्रेवल बहुत सस्ता होता जा रहा हैं। और इसकी वजह से ही हमारे अंदर का खोजी जागा हैं।

0
75

जयपुर। आज कल के जमाने में ट्रेवल बहुत सस्ता होता जा रहा हैं। और इसकी वजह से ही हमारे अंदर का खोजी जागा हैं। लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर यात्रा करने वाले कैप्शन के ‘जाल’ में फंस रहे हैं। पर यह ट्रिप्स लोगो पर मस्ती की जगह उनपर भारी पडती जा रहीं हैं। ऐसा इसलिए हो रहा हैं क्योंकि लोग आजकल टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स की ओर जाते जा रहें हैं।

इस महीने की शूरूआत में जब तापमान 50 डिग्री तक पहुँच गया था तब लोग हिल स्टेशन्स जैसे मनाली, शिमला, मसूरी और नैनीताल जैसी जगहों पर जाना पसंद कर रहे थें जिसके कारण उन जगहों पर भीड कुछ ज्यादा ही बढती जा रही हैं। यहां तक की वहां पर पार्किंग क जगह भी नहीं हैं। लोग यहां पर घंटो तक ट्रैफिक में फसे हुए रहते हैं नाही वो आगे जा पाते हैं और ना ही पीछें।

जाम में फंसे यात्रियों ने यात्री अय्यर डाली दत्ता के ऋषिकेश ट्रिप के अनुभव को खराब अनुभव में बदल दिया। उन्होंने कहा, “हम हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच सबसे लंबे ट्रैफिक जाम में फंस गए थे। हम साढ़े तीन घंटे तक फंसे रहे। अमावस्या के कारण भीड़ अधिक थी। दिल्ली से ऋषिकेश की यात्रा लगभग 11 घंटे में हुई वैसे यह यात्रा 5 घंटे में पूरी हो जाती हैं।

आजकल लोग सोशल मीडिया स्टेटस से ज्यादा मजे के लिए घूम रहे हैं। एक नई जगह का आनंद लेने के बजाय, वे हर जगह एक आदर्श तस्वीर लेने के लिए परेशान हैं। इसके लिए, वे जोखिम लेने से डरते नहीं हैं। वे एक खतरनाक जगह पर बैठते हैं और एक शॉट लेते हैं वह व्यस्त सड़क पर भी रुक कर शॉट ले लेते हैं। यह उनके लिए खतरनाक और दूसरों के लिए मजे की बात हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here