beauty tips:त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए, आप करें इस घरेलू क्रीम का इस्तेमाल

0

जयपुर।सर्दी के मौसम में हमारी त्वचा में रूखापन और कोमलता खोने की परेशानी अधिक दिखाई देती है।ऐसे में नाइट क्रीम आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकती हैं। नाइट क्रीम में पौष्टिक और हाइड्रेटिंग गुण त्वचा का नरम और कोमल बनाए रखने में मदद करते है। रात की क्रीम सोते समय त्वचा की कोशिकाओं को फिर से भरने में मदद करती है।

त्वचा को कोमल बनाने के लिए घरेलू नाइट क्रीम का करें इस्तेमाल—
इस सर्दी के मौसम में यदि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और पोषित रखने के लिए कुछ प्राकृतिक और जैविक तरीकों की तलाश कर रहे हैं, आप ऑर्गेनिक नाइट क्रीमों का इस्तेमाल कर सकते है।घरेलू नाइट क्रीम आपकी त्वचा को पोषण देकर कोमल बनाए रख सकते है।

हल्दी और नींबू का करें इस्तेमाल
नींबू और हल्दी दोनों को त्वचा में चमक लाने के गुण के लिए जाना जाता है। वे त्वचा को बहुत सारे लाभ प्रदान कर सकते हैं। वे बैक्टीरिया के खिलाफ लड़ने में भी मदद करते हैं जो त्वचा में मौजूद होते हैं जो मुँहासे का कारण बनते है। इस क्रीम को बनाने के लिए, आपको इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी: भीगे हुए बादाम, चुटकी भर हल्दी और नींबू का रस।
इस क्रीम को बनाने के लिए, रात भर भिगोए हुए बादाम के साथ पेस्ट बनाएं और उसी पेस्ट में एक चुटकी हल्दी पाउडर और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। इस क्रीम को एक कंटेनर में स्टोर करके थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रखें।इसके बाद रात में सोने से पहले इसे नाइट क्रीम के तौर पर इस्तेमाल करें।प्रतिदिन इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा कोमल और मुलायम बनी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here