beauty tips:चेहरे के डार्क स्पॉट्स से छूटकारा पाने के लिए, दही और शहद के फेसपैक का करें यूज

0

जयपुर।हमारे चेहरे की त्वचा में ​कील मुहांसों की समस्या के कारण डार्क स्पॉट्स या काले धब्बों की परेशानी बढ़ जाती है।आपने इन काले धब्बों से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे उत्पादों की कोशिश की होगी, लेकिन अगर आप इनका उपयोग करने के बाद भी इनसे छूटकारा नहीं पा सकें है, तो इसके लिए आप कुछ घरेलू फेसपैक की मदद ले सकती है।इनमें मौजूद प्राकृतिक तत्व हाइपरपिग्मेंटेशन को रोकने और त्वचा के नवीनीकरण को प्रोत्साहित करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

दही और शहद के फेसपैक का करें इस्तेमाल—
आप एक कटोरी में दही के साथ चावल का आटा मिलाएं। इसके बाद इसमें आप हल्दी और थोड़ा सा शहद मिलाएं।आप कुछ देर तक इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाए और जब यह एक स्मूद पेस्ट बन जाएं तो आप इसे अपनी गर्दन व चेहरे पर ठीक प्रकार से लगाएं।यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो आप इसमें नारियल या बादाम के तेल की कुछ बूँदें अवश्य मिलाएं।आप इसे कुछ देर तक लगाए रखने के बाद साफ पानी से इसे धो लें।प्रतिदिन इस फेसपैक का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा बेदाग नजर आती है और इससे दाग धब्बों की परेशानी दूर होती है।

शहद और दही के फेसपैक का त्वचा को लाभ—
दही एक बेहतरीन प्राकृतिक एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है क्योंकि लैक्टिक एसिड त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देने में मदद करता है और दाग धब्बों को हल्का करता है।वहीं हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं और यह किसी भी संक्रमण को दूर रखता है। शहद आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करता है और इसे एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। चावल का आटा विटामिन बी का एक उत्कृष्ट स्रोत है जो धब्बों को मिटाने में मदद करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here