beauty tips:चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए, आप करें एलोवेरा का इस्तेमाल

0

जयपुर।चेहरे की त्वचा पर होने वाले कील—मुहांसे और दाग धब्बों के कारण हमारे चेहरे का निखार बिगड़ जाता है।ऐसे में आप एलोवेरा का इस्तेमाल कर अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ा सकते है।एलोवेरा हमारी त्वचा के लिए एक बहुत अच्छा प्राकृतिक उपचार है।यहाँ एलोवेरा के कुछ ऐसे फायदे बताए गए हैं जो हमारे चेहरे को चमकदार और सुदंर बनाने में मदद कर करते है।—

झुर्रियों को कम करें—
एलोवेरा एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो त्वचा को पोषण देकर उसका निखार बढ़ाने में मदद करता है। यह हमारी त्वचा कोशिकाओं को ऑक्सीजन देता है जिससे जो त्वचा के ऊतकों की शक्ति और संश्लेषण क्षमता बढ़ाती है। एलोवेरा मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में भी सहायक है। यह झुर्रियों को कम करता है और चेहरे की त्वचा में कसावट लाता है।इससे आप जवां दिखाई देते है।

एंटी-एजिंग एजेंट—
एलोवेरा आपकी त्वचा की सुरक्षा, पोषण और मॉइस्चराइज करता है और कोलेजन के स्तर में सुधार करता है। एलोवेरा चेहरे को फाइन लाइन्स की परेशानी को दूर करने में भी मदद करता है।

इस प्रकार करें एलोवेरा का इस्तेमाल—
आप अपने चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए रात को सोने से पहले एलोवेरो की ताजा पत्तियों का जेल निकाल कर अपने चेहरे पर, आंखों के चारों ओर और अपने मुंह के कोनों पर अच्छी तरह से लगाकर मालिश करें।आप इस पेस्ट कुछ देर तक लगाए रखने के बाद साफ पानी से अपना चेहरे को धो लें।आप चाहें तो इसे रातभर लगाकर रख सकते है और सुबह उठते ही साफ पानी से अपना चेहरा धो लें। इससे आपकी त्वचा जवां दिखेगी और दाग धब्बों की परेशानी भी दूर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here