आईपीएल के रद्द होने पर BCCI को होने वाला है इतने हजार करोड़ का आर्थिक नुकसान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में तबाही हुई है और क्रिकेट भी इसकी चपेट में हैं । कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर भी मार पड़ी है और कहीं भी कोई मैच फिलहाल संभव नहीं हो पा रहा है । यही नहीं कोरोना वायरस के चलते आईपीएल पर भी संकट के बादल हैं।

कब और कैसे शुरू हुआ था विराट कोहली का मिशन फिटनेस, अब सामने आई सच्चाई
वैसे तो बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन कराने के पूरे प्रयास में लगी है लेकिन देश में बढ़ते कोरोना की वजह से लीग रद्द भी हो सकती है। यही नहीं अगर आईपीएल रद्द होगा तो बीसीसीआई को भी इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल का अगर पूरा सीजन रद्द होता है तो बीसीसीआई को इससे करीब 2000 करोड़ रूपए का नुकसान हो सकता है।

संन्यास के सवाल पर दिग्गज खिलाड़ी ने अब दिया तगड़ा जवाब, कही ये बात

और अगर ऐसा होता है तो बीसीसीआई निश्चित रूप से खिलाड़ियों की वेतन में कटौती करने का कदम उठा सकती है। इसको लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने खुद कहा निश्चित तौर पर अगर किसी संगठन को आर्थिक नुकसान होता है तो कर्मचारियों की सैलरी भी प्रभावित होती है। वेतन में कटौती की एक संभावना है। गौरतलब है कि बीसीसीआई अपने राजस्व का 26 फीसदी खिलाड़ियों को देता है।

आखिर किसने एमएस धोनी को नहीं बल्कि गौतम गंभीर को बताया बेस्ट कप्तान

और इसमें 13 फीसदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर को मिलता है और बाकी का घरेलू क्रिकेटरों को । बता दें कि बीसीसीआई 150 करोड़ रूपए अपने इंटरनेशनल खिलाड़ियों और 70 करोड़ रूपए घरेलू क्रिकेटरों को देता है। इसलिए अगर बीसीसीआई की कमाई में कमी आती है तो इसका असर खिलाड़ियों पर भी होगा। वैसे अब तक यह तय नहीं है कि आईपीएल का पूरा सीजन रद्द होने जा रहा है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here