धोनी ऐसे बने टीम इंडिया के नए कप्तान, बीसीसीआई ने ऐसे किया ऐलान

बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम का कप्तान बना दिया है । यह ख़बर आपको हैरान कर सकती है। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है इस बात की पड़ताल यहां करना पड़ेगी। यह बात आप जानते हैं कि बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट भी है।

0
153

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम का कप्तान बना दिया है । यह ख़बर आपको हैरान कर सकती है। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है इस बात की पड़ताल यहां करना पड़ेगी। यह बात आप जानते हैं कि बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट भी है।   जहां वह हर खिलाड़ी खिलाड़ी बायोडाटा रखती है। वहीं पर महेंद्र सिंह धोनी की प्रोफाइल में कैप्टन इंडिया लिखा था । नीचे आप भी देख सकते हैं कि धोनी कैसे बीसीसीआई ने अब तक कैप्टन बनाया हुआ है ।एक तरह से यह माना जा सकता है कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम का कप्तान तो बदल दिया पर अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर इस मामले को अपडेट नहीं किया।

बता दें की यह मामला कुछ दिनों पहले ही आया है। बता दें की इस तरह कहीं ना कहीं बीसीसीआई की बड़ी गलती सामने आई है। स्पष्ट कर दे हैं कि  वर्तमान में विराट कोहली ही टीम इंडिया के कप्तान है। धोनी बस  आधिकारिक  वेबसाइट पर भूलचूक की वजह से कप्तान बन  गए ।

गौरतलब है कि  धोनी ने कप्तानी ने भी टीम इंडिया ने विश्व क्रिकेट में अलग ही पहचान बनाई थी। यहां तक 2011 क्रिकेट विश्वकप और 2007 टी 20 विश्वकप भी भारत ने  धोनी  की कप्तानी में जीता है । पर धोनी के कप्तानी  छोड़ने के बाद  अब इस जिम्मेदारी को कोहली भी बहुत ही अच्छी तरह निभा रहे हैं ।

हमने देखा है कि कोहली की  कप्तानी में  भी टीम इंडिया ने सफलता के झंडे गाड़े हैं । अब देखना यह बाकी रह जाता है कि क्या कोहली की कप्तानी  में भारत ने 2019 का विश्वकप जीता पाएगा।

 

आपकी नजर में विराट कोहली और धोनी में से कौन सबसे अच्छा कप्तान है , कमेंट करके बताएँ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here