इस दिन होगी IPL 2021 के लिए नीलामी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।आईपीएल 20121 के लिए तैयार शुरू हो गईं हैं। हाल ही में सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन की प्रक्रिया को पूरा किया तो  वहीं अब 14 वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है।

आईपीएल 2021 की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी, इस बात की घोषणा बुधवार को ही आयोजकों ने की है। बता दें कि सभी टीमों के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अंतिम तारीख 20 जनवरी थी, जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो खुली रखी गई थी। बता दें कि इस नीलामी काफी आकर्षक रहने वाली है क्योंकि कई दिग्गज खिलाड़ियों को उनकी टीमों द्वारा रिलीज किया गया है।

रिलीज होने के बाद इस बार स्टीव स्मिथ ग्लैन मैक्सवेल और एरोन फिंच पर नीलामी में बड़ी बोल लग सकती है। बता दें बीबीसीआई ने आईपीएल के 14 वें सीजन के लिए तैयारियां शुरू तो कर दीं लेकिन अभी बोर्ड को यह अहम फैसला लेना है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में कराया जाना चाहिए या नहीं।

गौरतलब हो कि पिछले साल कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का आयोजन यूएई की धरती पर कराया गया था। पर इस बार बीबीसीआई यह चाहता है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में हीकराया जाए। मानकर चला जा रहा है अगर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज का सफल आयोजन होता है तो फिर आईपीएल का आयोजन भी भारत में ही कराए जाने की संभावना होगी। बीसीसीआई सभी बातों पर गौर करने के बाद ही आईपीएल के आयोजन को लेकर आखिरी फैसला लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here