Bazaar movie review: लव, मनी, धोखा का रोमांच है सैफ और राधिका की फिल्म बाजार

0
1007

फिल्म का नाम : बाजार
डायरेक्टर: गौरव के चावला
स्टार कास्ट: सैफ अली खान, चित्रांगदा सिंह, रोहन मेहरा, राधिका आप्टे
अवधि: 2 घंटा 20 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 3.5 स्टार

गौरव के चावला पहली बार निर्देशन की दुनिया में कदम रख रहे हैं, लेकिन वो विज्ञापन इंडस्ट्री में काफी जाना पहचाना नाम है। अपनी पहली​ में ही उन्होंने बेहद दमदार विषय का चुनाव किया है। उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से गौरव ने शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव और उस दुनिया के इर्द गिर्द होने वाली बात को दर्शाने की कोशिश की है। ये फिल्म कल यानी 27 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। लेकिन इससे पहले हम आपको फिल्म की समीक्षा बताने जा रहे हैं।

कहानी
फिल्म की कहानी मशहूर बिजनेसमैन शकुन कोठारी से शुरू होती है। शकुन कोठारी का किरदार सैफ अली खान निभा रहे है। इसमें सैफ की पत्नी का किरदार चित्रांगदा सिंह जिनका नाम मंदिरा कोठारी है। शकुन कोठारी से सभी सिर्फ इसलिए जलते हैं क्योंकि उसका काम करने का तरीका सबसे अलग और जुदा होता। लेकिन इसी बीच इलाहाबाद शहर से ट्रेडिंग करने वाले शख्स रिजवान अहमद की एंट्री मुंबई में होती है। रिजवान का किरदार फिल्म में रोहन मेहरा निभा रहे हैं। यहां पर रिजवान की मुलाकात प्रिया यानी राधिका आप्टे से होती है। जो उसी कंपनी में काम करती है। इसके बाद फिल्म की कहानी में कई दिलचस्प मोड़ आते है जो फिल्म को और भी ज्यादा मजेदार बनाती है। इसके लिए आपको सिनेमाघरों का रूख करना होगा।

क्यों देखें
फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प लग रही है खास बात ये है कि इसका स्क्रीनप्ले काफी ज्यादा कमाल का है। किसी भी फिल्म की सबसे बड़ी बात ये होती है कि फिल्म दर्शकों को बांधे रखें। इसे देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि इंटरवल कब आ गया पता नहीं चलेगा। फिल्म की पटकथा की तारीफ करनी होगी। इसे ​जिस तरह से आगे बढ़ती हैं वो काबिले तारीफ है।

अगर हम गौरव के चावला के निर्देशन की बात करें तो उन्होंने पहली बार में ही काफी अच्छा काम किया है। जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद होगी।

कमजोर कड़ियां
अगर हम फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी की बात करें तो वो इंटरवल के बाद कहानी थोड़ी स्लो हो जाती है। वहीं फिल्म का एक भी गाना ऐसा नहीं है जो बड़ा हिट हुआ हो यही कारण हो सकता हैं जो इसकी कमाई पर जरूर असर डालेगा। बॉक्स ऑफिस
फिल्म के पहले दिन की कमाई की बात करें तो ये शायद पहले दिन 5 से 8 करोड़ तक कारोबार कर सकती है। बजार को 1500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। बाजार के पहले दिन के कारोबार को देखने के बाद कुछ कहा जा सकता हैं कि ये फिल्म कितना कमा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here