अधूरी रिसर्च की कहानी को लेकर आ रहे हैं बत्ती गुल और मीटर चालू

0
45

शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की आने वाली​ फिल्म बत्ती गुल और मीटर चालू का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ये लग रहा है कि, फिल्म फनी के साथ साथ एक गंभीर मुद्दे को उजागर करने वाली है। लेकिन इस ट्रेलर को देखने के बाद आप जरूर अपना सिर खुजाने लगेंगे। जी हां आपको बता दें कि फिल्म बत्ती गुल और मीटर चालू की कहानी उत्तराखंड के बैकड्रॉप में रखकर बनाई गई है। यही कारण है कि फिल्म में स्थानीय एक्सेंट को कॉपी करने के चक्कर में फिल्म के किरदार श्रद्धा कपूर और शाहिद कपूर लड़खड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बोली में स्थानीय टच देने के चक्कर में उसे फनी बना दिया है। जो सुनने और देखने में काफी अजीब लगता है। फिल्म में उत्तराखंड के दो अलग अलग बोली के रूप में इस्तेमाल करने वाले शब्द ‘बल’ और ‘ठहरा’ किया गया है जो कई जगह पर बेवजह सा लगता है।

आपको बता दें कि बल का इस्तेमाल गढ़वाली में किया जाता है। वहीं ठहरा का इस्तेमाल कुमाऊंनी में किया जाता है। जो दोनों को जगह के तकिया कलाम समझिए। वहां के लोगों के मुंह से आम तौर पर ज्यादा सुना जाता है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो ये वहां की बिजली की दरों पर एक व्यंग है। जिसे एक कहानी देकर लोगों के सामने परोसा जा रहा है। यहीं कारण है​ कि फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के कई हिस्सों में की गई है जिसमें टिहरी बांध भी शामिल है। टिहरी बांध की वजह से पूरा शहर जलमग्न हो गया था। शायद इसका जिक्र भी फिल्म में देखने को मिले।

फिल्म में यामी गौतम, श्रद्धा कपूर और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here