दिवाली में इस राज्य में लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, बाकी राज्यों की ये है हकीकत

0
102

जयपुर। पिछले कुछ दिनों से एक खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार दिवाली के चलते सभी बैंक में पांच दिन का अवकाश रहने वाला है लेकिन हम आपको बता दे की ऐसा सभी राज्यों में नहीं होने वाला है. अगर आपको बैंक का कोई भी जरुरी काम है तो अब जरुरी है की आप इस हफ्ते में निपटा ले ताकि आपको कोई परेशानी नहीं हो  लेकिन ये बात सभी राज्यों के लिए नहीं है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक सिर्फ उत्तराखंड में बैंकों की 7 से 9 नवंबर की सरकारी छुट्टी रहेगी. इसके बाद दूसरे शनिवार और रविवार की भी छुट्टी रहेगी. उत्तर प्रदेश में दिवाली की सिर्फ दो दिनों की छुट्टी है.  राजस्थान, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा में दो-दो दिन यानी 7 और 8 नवंबर का अवकाश रहेगा. वहीं, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, बिहार, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, ओडिशा, सिक्कम, नागालैंड में एक-एक दिन यानी सिर्फ 7 नवंबर की छुट्टी रहेगी.

अब जब कुछ राज्य में आने वाले सप्ताह में पुरे पांच दिन की एक साथ छुट्टी आ रही है. आपको पता है की अगले हफ्ते दिवाली आ रही है और ऐसे में बैंक की पांच दिन की छुट्टी आ रही है.

अगले सप्ताह में सिर्फ दो दिन तक ही बैंक खुले रहेगे. जिसका असर एटीएम पर भी पड़ेगा क्यों की उनमे में भी कैश की कमी आपको मिल सकती है और ऐसे में आपके लिए जरुरी है की आप इस त्योहार के समय में अपने पाकैश जमा कर ले ताकि आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here