बुधवार से पांच दिन के लिए बंद हो जाएंगे बैंक, आज ही निपटा लें काम

0
100

जयपुर। दिवाली के मौके पर देश में कई जगहों बैंक को लम्बी छुट्टिया शुरू ही गई है.  इसलिए आपको जो भी बैंक का काम हो उसे आप आज ही निपटा ले ताकि आपको किसी भी तरह के कोई परेशानी का सामना न करना पड़े.

उत्तराखंड में बैंकों की 7 से 9 नवंबर की सरकारी छुट्टी रहेगी. इसके बाद दूसरे शनिवार और रविवार की भी छुट्टी रहेगी. उत्तर प्रदेश में दिवाली की सिर्फ दो दिनों की छुट्टी है.  राजस्थान, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा में दो-दो दिन यानी 7 और 8 नवंबर का अवकाश रहेगा. वहीं, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, बिहार, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, ओडिशा, सिक्कम, नागालैंड में एक-एक दिन यानी सिर्फ 7 नवंबर की छुट्टी रहेगी.

वहीं कुछ अन्य राज्यों में आने वाले पांच दिन का अवकाश है ऐसे में आप अपने बैंक से संपर्क कर ले ताकि आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

आपको बता दे की सभी बैंक में 7 नवंबर को दिवाली, 8 को गोवर्धन पूजा और 9 नवंबर को भैया दूज की छुट्टी है. वहीँ 10 नवंबर को द्वितीय शनिवार की वजह से बैंक अवकाश रहेगा. इसके बाद 11 नवंबर को रविवार का अवकाश रहेगा.

इसके अलवा अगले पांच दिन बैंक के बंद होने से सभी एटीएम में कैश की समस्या भी आ सकती है ऐसे में जरुरी है की आप दिवाली ने पहले अपने पास कैश रख ले ताकि आपको किसी भी प्रकार से कोई कैश की किल्लत न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here