बैंकों को लेकर बड़ी खबर! अगले 3 महीनों में 30 दिन बंद रहेंगे Bank, जानें पूरी लिस्ट

0

लॉकडाउन में लोगों की भले ही दुकानें और ऑफिस बंद रहे लेकिन बैंक नियमित सेवाओं में रहने के कारण खुले रहे हैं। कोरोना संकट के बीच बैंकों के बंद होने और खुलने की टाइमिंग में थोड़ा फेरबदल रहा है। लॉकडाउन के बीच बैंक कर्मी काम करते दिखाई दिए। इसी कड़ी में बैंक की छुट्टियों पर नजर डालें तो जून, जुलाई और अगस्त में बैंक पूरे 30 दिन तक बंद रहने वाले हैं।

जून का महीना- 7, 13, 14, 17, 23, 24 और 31 जून को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी. इसके अलावा 18 जून गुरु हरगोबिंद जी जयंती कई राज्यों में अवकाश रहेगा जुलाई का महिना- 5, 11, 12, 19, 25 और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी. इसके साथ ही 31 जुलाई को बकरा ईद गजेटेड हॉलिडे रहेगा

अगस्त का महीना- 2, 8, 9, 16, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी 3 अगस्त को रक्षाबंधन की वजह से बैंक में छुट्टी रहने वाली है। 11 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुटी है। 12 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी की गजेट छुट्टी रहेगी। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है। 30 को मुहर्रम और 31  अगस्त को ओण का अवसकाश रहने वाला है।

गौतरलब है कि देश में कोरोना वायरस पर कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउऩ लागू है। इस बीच तमाम उद्योग धंधे बंद रहने से कारोबार जगत को काफी नुकसान हुआ है, हालांकि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी रियायत दी है। इसके साथ बाजार और उद्यो धंधों को खोल दिया गया है। लेकिन अब बैंकों की छुट्टियों को लेकर खबर है। बैंक कर्मी कोरोना संकट के बीच अपनी सेवाएं देते रहे थे।

Read More…
कोलकाता की 118 साल पुरानी मसाला कंपनी को 2 हजार करोड़ में खरीदेगी
Eid Mubarak 2020: क्यों मनाया जाता है रमजान में ईद-उल-फितर का त्योहार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here