बेंगलुरू टेस्ट : भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी

0
157

भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यहां गुरुवार को एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह अफगानिस्तान का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच है।

मौजूदा समय में अफगानिस्तान टेस्ट मैच खेलने वाला 12वां देश बन गया है। हाल ही में अफगानिस्तान और आयरलैंड को आईसीसी ने टेस्ट टीम का दर्जा दिया था।

भारतीय टीम इस मैच में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उतर रही है। अजिंक्य रहाणे टीम भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तान के तौर पर रहाणे का यह दूसरा टेस्ट मैच है। उनकी कप्तानी में भारत के पास घर में लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी है।

रहाणे ने अपनी तीनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय को अंतिम एकादश में मौका दिया है। करुण नायर को टीम में जगह नहीं मिली है। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान की पूरी टीम टेस्ट पदार्पण कर रही है। उसके कप्तान असगर स्टानिकजाई को टॉस से पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी सलीम दुर्रानी ने स्मृति चिन्ह भेंट दिया। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने अफगानिस्तान टीम से मुलाकात की।

इस मौके पर स्टानिकजाई ने कहा, हमें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने पर गर्व है। सभी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेली है लेकिन पहले टेस्ट मैच का अनुभव अलग है।

अफगानिस्तान ने इस मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों को अंतिम एकादश में चुना है।

टीम:

भारत: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा और उमेश यादव।

अफगानिस्तान: असगर स्टानिकजाई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, रहमत शाह, अफसर जाजई (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, हस्तमुल्लाह शाहीदी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, यामिन अहमदजाई और वफादार।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here