मिजोरम में गैर-जरूरी सामान की आवाजाही पर प्रतिबंध

0

मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को 18 ट्रक चालकों के बाद राज्य में माल ले जाने वाले ट्रकों और अन्य वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया  है । जहां आवश्यक वस्तुओं को लाने ले जाने वाले वाहनों में प्रतिबंध से छूट दी जाएगी,  इसका निर्णय मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा के द्वारा उनकी अध्यक्षता में मिज़ोरम कैबिनेट की बैठक में लिया गया।

Still facing hassles; extortion, corruption rampant despite MHA order, say  truckers | Deccan Heraldबैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों के ड्राइवरों और अप्रेंटिस को प्रवेश बिंदुओं पर अनिवार्य स्क्रीनिंग और रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरना होगा और वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण करने पर ही उन्हें राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी। वाहनों को चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने तक रास्ते में रुकने की अनुमति नहीं होगी और वे वस्तुओं को उतारने के बाद अपने राज्यों को लौट जाएंगे।

COVID-19 HIGHLIGHTS | Maharashtra reports 229 new cases taking India tally  to 5865; death toll rises- The New Indian Expressराज्य सरकार द्वारा जारी सुरक्षा प्रोटोकॉल और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करने के लिए बाध्य हैं और वह सामान उतारते समय हमें दूसरों के साथ शारीरिक या निकट संपर्क नहीं बनाना चाहिए।पुलिस ने गश्त तेज कर दी है और यात्रा के दौरान चालक और उनके किराए के लोग सुरक्षा प्रोटोकॉल का आवश्यक रूप से सम्मान करें।उन्होंने कहा कि वाहनों को ले जाने वाली आवश्यक वस्तुओं को प्रवेश बिंदु के माध्यम से राज्य में प्रवेश करने की अनुमति है।

Coronavirus news highlights: India sees a surge in positive cases as tally  reaches 660 | Deccan Heraldकोलासिब जिला के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कम से कम 18 ट्रक ड्राइवरों और गांव के स्थानीय निवासी ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जो की राज्यों कोरोना के प्रसार को ले जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ उन्होनें कहा है की गुरुवार से ट्रक ड्राइवरों और सहायकों के कम से कम 320 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here