वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

0
53

जयपुर। उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में एक नया नियम लागू कर आ गया है जहां पर अब सभी मंदिरों और अन्य धर्मों धरोहर स्थल से करीब 250 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार से शराब और मांसाहारी भोजन की बिक्री और इसके सेवन पर पूर्ण तरीके से प्रतिबंध होगा वहीं इसके मद्देनजर नगर निगम की कार्यकारी समिति ने एक प्रस्ताव को भी पारित कर दिया है.

बताया जा रहा है कि वाराणसी नगर निगम ने दो दिन पहले ही इस ऐतिहासिक और धर्म नगरी में मंदिरों और धरोहर स्थलों पर करीब 250 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार से शराब और मांसाहारी भोजन पर रोक लगा दी है और पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को पारित कर दिया.

इस मामले को लेकर बीएमसी के उपाध्यक्ष नरसिंह दास ने बताया है कि कार्यकारी समिति की बैठक में पार्षद राजेश यादव ने मंदिरों और धरोहर स्थलों की 250 मीटर की परिधि में शराब और मांसाहारी भोजन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पेश किया था और यह निर्णय मेयर मृदुला जायसवाल की अध्यक्षता में बीएमसी की कार्यकारी समिति की बैठक में ले लिया गया है.

यादव ने अपने प्रस्ताव के समर्थन में कहा है कि हरिद्वार और अयोध्या की तरह यहां भी मंदिरों और धरोहर स्थलों के पास शराब और मांसाहारी भोजन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगना चाहिए वही दास ने कहा कि चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित कर दिया गया है और इससे वीएमसी की अलग बैठक में पेश किया जाएगा जिसमें पारित होने के बाद इसे अंतिम स्वीकृति के लिए प्रदेश सरकार के पास भेजा जा सकता है.

वही आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इससे पहले अप्रैल में वाराणसी वृंदावन अयोध्या चित्रकूट देवबंद देवा शरीफ में सभी पूजा स्थलों पर शराब की बिक्री और मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here