बजाज पल्सर 180एफ को मिला नया सेफ्टी फीचर, कीमत में हुआ इजाफा

0

जयपुर। भारत की सबसे पॉपुलर दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक बजाज ऑटो ने अपनी पल्सर 180F को नए फीचर्स के साथ अपडेट कर लॉन्च किया है। इस खूबसूरत मोटरसाइकिल को कंपनी ने पहले के मुकाबले और सुरक्षित बनाते हुए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ बाजार में पेश किया है। बता दें कि किसी भी दो-पहिया वाहनों के लिए बेहतर और असरदार ब्रेकिंग के लिए यह फीचर काफी जरूरी माना जाता है।

हालांकी एबीएस के जुड़ने के इस बाइक के कीमत में 7500 रुपये का इजाफा हो गया है। अब बजाज पल्सर 180एफ एबीएस की कीमत 94,790 रूपये हो गई है। यह एक्सशोरुम कीमत है। फिलहाल मार्केट में इस बाइक का नॉन एबीएस वेरिएंट भी बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसकी कीमत 87,251 रूपये है।

 

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय देश में चल रहे सभी दो-पहिया वाहनों को एबीएस और सीबीएस फीचर के साथ अपडेट किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा बीते दिनों जारी आदेश के अनुसार, देश में 125 सीसी और उससे कम क्षमता वाले दो-पहिया वाहनों में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और 125 सीसी के उपर की क्षमता वाले दो-पहिया वाहनों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम देना अनिवार्य होगा।

बता दें कि फिलहाल कंपनी ने पल्सर 180एफ में केवल एबीएस को जोड़ा है। इस बाइक में अन्य किसी तरह का अपडेट नही किया गया है। इस मोटरसाइकिल में आपको 178.6 सीसी का एयकूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन बाइक को मैक्सिमम 16.8 बीएचपी की पावर और 14.2 न्यूटन मीटर का मैक्सीमिम पीक टॉर्क जनरेट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here