अपने इन दो वाहनों का प्रोडक्शन बढ़ाएगी बजाज ऑटो, लोग कर रहे है काफी पसंद

0
170

जयपुर। बजाज ऑटो अपने थ्री-व्हीलर और क्वाड्रासाइकिल के प्रोडक्शन को बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने हाल ही में कहा है कि वह इन गाड़ियों के प्रोडक्शन को बढ़ाकर सलाना 10 लाख करने पर विचार कर रही है। कंपनी ने यह फैसला सरकार द्वारा थ्री व्हीलर की सेल के लिए परमिट खत्म करने के बाद लिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में देश के  सड़क परिवहन एवं हाइवे मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की थी कि वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले ऑटो रिक्शा के लिए किसी परमिट की आवश्यकता नहीं होगी। जिसके बाद देश की तमाम थ्री व्हीलर कंपनियों द्वारा अपने प्रोडक्शन पर जोड़ दिए जाने की संभावना बन गई है।

आपको बता दे कि फिलहाल बजाज ऑटो के थ्री-व्हीलर प्लांट की क्षमता सालाना तौर पर करीब 8.4 लाख यूनिट की है। जानकारी के अनुसार अब कंपनी इस क्षमता को 1.6 लाख यूनिट्स से बढ़ाकर 10 लाख करना चाहती है। इस समय बजाज ऑटो देश में कार्गो और पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में कई थ्री-व्हीलर्स को सेल कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ऑटो थ्री-व्हीलर सेगमेंट में 86 फीसदी का मार्केट शेयर पर अधिकार किए हुए है जबकी इस मामले में दूसरे स्थान पर पियाजियो बना हुआ है।

बजाज ऑटो ने बताया कि उसकी थ्री-व्हीलर्स की मांग देश के महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों में बढ़ी है। इसके अलावा इंटरनेसनल मार्केट की बात की जाए तो बजाज ऑटो की थ्री-व्हीलर्स और क्वाड्रा साइकिल क्यूट की मांग सलाना आधार पर 65 फीसदी बढ़ी है। आपको बता दें कि हाल ही में बजाजा ऑटो की क्यूट को सरकार ने कई राज्यों में मंजूरी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here