बहरीन सरकार ने 250 भारतीय कैदियों की सजा माफ की

0
47

जयपुर। बहरीन सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाड़ी देश की पहली यात्रा के दौरान सद्भाव प्रदर्शित करते हुए करीब 250 भारतीय कैदियों की सजा को माफ करने का ऐलान कर दिया है और इस ऐलान को रविवार को बहरीन सरकार द्वारा करा गया है, वही आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे शाही माफी के लिए बहरीन सरकार का आभार भी व्यक्त किया है.

आपको बता दें कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार के बताया जाता है कि विदेश की जेलों में करीब 8190 भारतीय बंद है जिसमें सबसे ज्यादा सऊदी अरब में है. जहां पर करीब 1811 वर्ष के बाद संयुक्त अरब अमीरात जहां पर करीब 1390 भारतीय बताए जाते हैं वही आपको बता दें कि यह स्पष्ट नहीं है कि भारत की जेलों में कितने भारतीय  भारतीय कैदी मौजूद हैं.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय द्वारा इस बात के लिए धन्यवाद भी करा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यालय द्वारा यह लिखा गया है कि सदस्यता एवं मानवीय सद्भाव के तहत बहरीन सरकार ने बहरीन में सजा काट रहे करीब 250 भारतीयों को माफी दे दी है. वहीं पीएमओ ने प्रधानमंत्री ने बहरीन के शाह और पूरी शाही परिवार को इस फैसले के लिए धन्यवाद अदा किया है.

वहीं आपको बता दे किसके साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन की राजधानी मनमा में कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए भी करीब $100000 की परियोजना को रविवार को सुधार किया है और बताया जा रहा है कि यह भारत अतः बहरीन के बीच के मजबूत रिश्तो को दर्शाने के लिए किया जा रहा है.

इसके साथ-साथ यह भी बताया जा रहा है कि मोदी ने मनामा के श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना करी है और वहां पर प्रसाद भी चढ़ाया है बताया जा रहा है कि जो लोग उन्होंने संयुक्त अमृत में शनिवार को रुपए कार्ड के उद्घाटन के बाद जिसे खरीदा था उसे श्रीनाथजी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर बताया जाता है.

इस बात को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि बहन जी इनके श्रीनाथजी मंदिर में उन्होंने अपना समय बिताया है उन्होंने लिखा है कि यह चेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है और यह भारत तथा बहरीन के बीच के मजबूत संबंधों को प्रदर्शित करता है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त 3 देशों की विदेश यात्रा पर गए हुए हैं और इसी के चलते वह अपने प्रिय मित्र और अपने नजदीकी मंत्रियों में से एक माने जाने वाले अरुण जेटली के निधन होने पर भी भारत नहीं आ सके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here