Badminton : श्रीकांत, सौरभ और जयराम स्विस ओपन के दूसरे राउंड में

0

भारत के किदांबी श्रीकांत, सौरभ वर्मा और अजय जयराम ने अपनी विजयी शुरुआत करते हुए यहां जारी स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बुधवार को जगह बना ली। चौथी सीड श्रीकांत ने अपने पहले दौर के मुकाबले में हवमतन और सौरभ के भाई समीर वर्मा को 18-21, 21-18, 21-11 से मात दी। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 श्रीकांत ने यह मुकाबला एक घंटे और एक मिनट में जीता।

पूर्व वल्र्ड नंबर-1 श्रीकांत ने यह मुकाबला एक घंटे और एक मिनट में जीता। दूसरे दौर में अब श्रीकांत का सामना फ्रांस के थॉमस रक्सेल से होगा, जिन्होंने अपने दौर के मैच में कनाडा के जियाडोंग शेंग को 21-18, 21-14 से पराजित किया।

विश्व रैंकिंग में 32वें नंबर के खिलाड़ी सौरभ ने अपने पहले दौर के मुकाबले में वल्र्ड नंबर-131 स्विटजरलैंड के क्रिस्टियन क्रिचमेयर को हराया। सौरभ ने 43 मिनट तक चले मुकाबले में क्रिस्टियन को 21-19, 21-18 से पराजित किया।

दूसरे दौर में सौरभ का सामना आठवीं सीड थाईलैंड के कुनलावुत विदर्तसन से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में ब्राजील के यगोर कोएल्के को 33 मिनट में 14-21, 10-21 से मात दी।

वर्ल्ड नंबर-60 जयराम ने वर्ल्ड नंबर-29 थाईलैंड के सिथिकॉम थॉमसैन को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12 21-13 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

हालांकि एचएस प्रणॉय को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड्स के मार्क केलजोउ ने प्रणॉय को एक घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 9-21 21-17 से शिकस्त दी।

युगल वर्ग में, भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोन्नपा की जोड़ी ने दूसरी सीड इंडोनेशिया के हाफिज फैजल और ग्लोरिया एमेलुएल विडजाजा की जोड़ी को पहले राउंड में दूसरे दौर में जगह बना ली।

विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर पर मौजूद रैंकीरेड्डी और अश्विन की जोड़ी ने विश्व की आठवें नंबर की जोड़ी फैजल और विडजाजा को 38 मिनट में 21-18, 21-10 से हराया।

दूसरे दौर में रैंकीरेड्डी और अश्विन का सामना इंडोनेशिया के रिनोव रिवाल्डी और पिथा हैनिंगत्यास मेंटारी की जोड़ी से होगा जिन्होंने पहले दौर में नीदरलैंड की जोड़ी वान डेर लेक और देओबा जिले की जोड़ी को 21-13, 21-15 से हराया।

भारतीय जोड़ी ने इससे पहले जनवरी में हुए थाईलैंड ओपन में भी फैजल और विदजाजा की जोड़ी को हराया था।

इस बीच प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को तीसरी सीड इंग्लैंड की जोड़ी मार्कस एलिस और लौरेन स्मिथ ने 39 मिनट में 21-18, 21-15 से हराया। चोपड़ा मार्च 2020 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के बाद पहली बार खेल रहे थे।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleKGF Star Yash: बॉलीवुड में भी धमाका करने की तैयारी कर रहे केजीएफ स्टार यश
Next articleइन 5 भारतीय खिलाड़ियों के रिश्तेदारों ने भी हासिल किया IPL कॉन्ट्रैक्ट
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here