देशभर में तेज बारिश और आकाशीय बिजली ने मचाया कहर, 40 लोगों की मौत

0
75

जयपुर। देशभर में बारिश आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने की वजह से पूरे देश में तबाही का मंजर देखा गया है और कहीं जगह पर कहीं जान और माल का नुकसान भी हुआ है बुधवार को सामने आ रही रिपोर्टों के अनुसार बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली गिरने से देश के अलग-अलग राज्यों में और अलग-अलग जगहों पर करीब 40 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

आपको बता दें कि 50 से भी ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर देश भर से आ रही है वही आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को भी मौसम इसी तरीके से खराब रहने का अनुमान लगा है वहीं मंगलवार की शाम को मौसम अचानक बदल गया जिसके बाद गुजरात महाराष्ट्र मध्यप्रदेश राजस्थान झारखंड हिमाचल प्रदेश हरियाणा नई दिल्ली में बारिश आंधी और बिजली गिरने से करीब 40 लोगों की मौत की खबर मीडिया में सामने आ रही है.

नहीं बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा मौत मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से हुई है जहां पर अलग-अलग जगह पर बिजली गिरने से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर भी आई है वहीं इन सभी मामले को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर आओ और अब परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त भी करी हैं.

इस पूरे मामले के बाद कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से इंदौर धार जिले में प्रदेश के अन्य स्थानों पर जनहानि से बेहद दुखद घटना सामने आई है इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति उनकी शोक संवेदनाएं हैं और उनकी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों का साथ देगी.

वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो गुजरात में 11 लोगों की मौत हुई है राजस्थान में सात पंजाब में दो हरियाणा झारखंड महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में एक एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण मंगलवार को हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here