Ayodhya verdict:SC में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल

0

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर से मुस्लिम समाज ने शीर्ष अदालत  का रुख किया है। पक्षकार एम सिद्दीकी ने 217 पेज की पुनर्विचार याचिका दायर की है। मुस्लिम समाज की और से मांग की गई है कि संविधान पीठ के आदेश पर रोक  लगाई जाए। विवादित जमीन 2.77 एकड़ जमीन को शीर्ष कोर्ट ने राममंदिर के पक्ष में दिया था। याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम समाज के  साथ ना इंसाफी को गैरकानूनी करार दिया। उसे नजर अंदाज किया गया है।

मामले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करने के पक्ष में है। वकील जफरयाब के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के समक्ष सोमवार को रिव्यू पिटीशन दायर नहीं करने वाले है्ं। सुप्रीम कोर्ट के लिए पुनर्विचार याचिका तैयार की है, जिसे 9 दिसंबर से पहले कभी भी शीर्ष अदालत में दाखिल कर सकते हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दिसंबर के पहले सप्ताह में पुनर्विचार याचिका दायर कर सकते हैं। ऐसा  विचार चल रहा है। बाबरी मस्जिद कमेटी संयोजक जिलानी ने बताया कि याचिका 8 दिसंबर से पहले दाखिल करने की  बात है। याचिका को लेकर फिलहाल कोई तारीख तय नहीं की गई है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राममंदिर मामले को लेकर फैसला सुनाया था। विवादित जमीन को हिंदू पक्ष को देने को लेकर कोर्ट का फैसला आया था। आयोध्या में ही मुस्लिम समाज को मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने का सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here