अयोध्या विवादः ज़मीन से अपना दावा छोड़ने के लिए सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने सुलहनामा दायर किया

0

जयपुर। अयोध्या में राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद की अंतिम सुनवाई से पहले इस केस के मुख्य मुस्लिम पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जमीन पर अपना दावा छोड़ने के लिए सुलह नामा यानी सेटेलमेंट एग्रीमेंट को दाखिल कर दिया है.

वहीं आपको बता दें कि बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद में पक्षकार उत्तर प्रदेश के सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मध्यस्था समिति के जरिए सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि बोर्ड ने इस मामले को लेकर अपनी अपील को वापस लेने का फैसला कर लिया है. वहीं इस कार्यवाही से जुड़े एक सूत्र ने बुधवार को बताया है कि सेटलमेंट फाइनल कर दिया गया है और मैं फिलहाल इस पर अधिक नहीं कहना चाहता हूं.

वही आपको बता दें कि मीडिया में जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने गैस चूल्हा नामा मध्यस्था समिति के सदस्य श्री राम पंचों के जरिए दाखिल कराया गया है हालांकि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होने के बाद बोर्ड की अपील वापस लेने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है.

वहीं आपको बता दें कि बोर्ड के वकील और ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने इस बारे में आई खबरों पर कहा है कि ऐसा कोई दस्तावेज अदालत को सौंपा नहीं जाएगा और अब तक अदालत को ऐसा कुछ भी नहीं सौंपा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here