रोमांस फ्रॉड से ऐसे बचें, प्यार की तलाश में खाली हो सकता है बैंक खाता

0
232

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि अब  प्यार और रोमांस का सप्ताह वैलेंटाइन वीक चल रहा है। तथा लोग इस मौैके पर लोग अपने-अपने वैलेंटाइन की तलाश कर रहे हैं। तथा इस मौके पर रोमांस कार्ड की डिमांड बड रही है। आप यह सुनकर चौंक जाएंगे लेकिन यह सच है।  अभी तक आप सिम कार्ड फ्रॉड, एटीएम फ्रॉड जैसे फ्रॉड के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको रोमांस फ्रॉड के बारे में बताएंगे। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि आज कल वैलेंटाइन वीक पर रोमांस कार्ड के जरिए लोगों के साथ ठगी हो रही है।

रोमांस फ्रॉड से ऐसे बचें, प्यार की तलाश में खाली हो सकता है बैंक खाता

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि यह सुन कर आपको अजीब जरुर लगेगा लेकिन यह बिल्कुल सच है। बता दें कि ब्रिटेन में अब तक रोमांस फ्रॉड का कारोबार 450 करोड़ तक पहुंच गया है। तथा अब इस आंकड़े को ब्रिटेन पुलिस ने जनहित में सूचना जारी करते हुए कहा कि रोमांस फ्रोड से बचें।  बता दें कि रोमांस ठगी कोई ठगी नहीं बल्कि वैलेंटाइन डे के मौके पर पर प्यार की तलाश कर रहे युवकों और युवतियों को डेटिंग या सोशल साइट्स के जरिए फंसा कर उनसे पैसे ऐंठते है। ये लोग अपनी फर्जी फ्रोफाइल बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं। तथा इसके बाद लोगों से प्यार के नाम पर पैसें ऐंठकर फरार हो जाते हैं।

वहीं इस ठगी को लेकर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार  2018 में रोमांस फ्रॉड को लेकर 4,555 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं पुलिस ने बताया कि अब तक इस मामले में कुल 450 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है।  वहीं अब ब्रिटेन पुलिस ने इस घोखा घड़ी को रोकने के लिए अभियान चला दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अगर आप भी किसी ऑनलाइन रिलेशनशिप में हैं। तो जल्दबाजी न करें। तथा आप जिसके साथ रिलेशनशिप में हैं उसकी प्रोफाइल को जानने की जगह उसके व्यक्तित्व को जानने की कोशिश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here