जिसे ‘एक्सीडेंटल’ कप्तान कहा गया, वह खिलाडी़ अब रचने वाला बड़ा इतिहास

0
35

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ऑस्ट्रेलिया टिम पेन को दुर्घटनावश कप्तान बने जाने की बात कही जाती रही, पर आज खिलाडी़ इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अगर एशेज सीरीज 2019 का आखिरी मुकाबला जीतने में सफल रहती है तो वह इंग्लैंड सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया कप्तानों की सूची में शामिल हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बड़ा कारनामा नहीं कर पाए जो अब टिम पेन करने वाले हैं। रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क और ग्रैग चैपल ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो इंग्लैंड एशेज सीरीज नही जीत पाए। इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने का सम्मान पिछली बार स्टीव वॉ को मिला था जिनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने 18 साल पहले 4-1 से जीत दर्ज की थी। गौरतलब है कि टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तान बहुत बुरे दौरे में मिली ,जब पिछले साल तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ को बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद कप्तान छोड़ने पड़ी थी। मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का कमाल  रहा है वह सीरीज जीतने के कगार पर हैं।

बता दें कि पांच टेस्ट मुकाबलों की प्रतिष्ठित सीरीज में  ऑस्ट्रेलिया  2-1 से आगे चल रही है। सीरीज का पहला मुकाबला जहां ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, वहीं दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था,इसके बाद  तीसरा टेस्ट पर इंग्लैंड ने कब्जा किया है। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला 14 सितंबर से ओवल में खेला जाना है । देखने वाली बात रहती है कि कप्तान टिम पेन इतिहास रचने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here