AUS vs IND, Test Series: बाहर होंगे रोहित शर्मा, ऐसा होगा टीम इँडिया का प्लेइंग XI

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलकर विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे,क्योंकि उन्होंने पितृत्व अवकाश लिया है। वहीं हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चोटिल हैं और ऐसे में वह टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

AUS vs IND, Test Series: पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग XI का ऐलान, Virat Kohli होंगे कप्तान

अब सबसे बड़ा सवाल है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की प्लेइंग कैसे हो सकती है। बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी जो भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। वहीं भारतीय टीम के पास ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे विकल्प हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है।

AUS Vs IND : सावधान हो जाए टीम इंडिया! फॉर्म में लौटा कंगारू टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज
इसके अलावा मध्यक्रम में टीम की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रिद्धिमान साहा जैसे बल्लेबाजों के कंधों पर होगी। वहीं हनुमा विहारी भी टीम के लिए गेंद और बल्ले से योगदान दे सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी के निभा सकते हैं। इसके अलावा रविंद्र जडेजा और आर अश्विन गेंद और बल्ले से अपना योगदान दे सकते हैं।

AUS Vs IND : सावधान हो जाए टीम इंडिया! फॉर्म में लौटा कंगारू टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज
इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों के होने से स्पिन विभाग भी मजबूत होता है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतना टीम इंडिया के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है क्योंकि टीम में प्रमुख रूप से विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति रहेगी।कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि इन दोनों बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को अपने आपको साबित करने का मौका होगा। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों को प्रभावी प्रदर्शन करना होगा , जो हाल ही में आईपीएल में भी अपना जलवा दिखाकर आए हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here