AUS vs IND : टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को ब्रिस्बेन का बदलना होगा इतिहास

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तहत ब्रिस्बेन में भिड़ंना है। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में अगर भारतीय टीम को सीरीज जीतनी है तो उसे ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जीत दर्ज करनी होगी । ब्रिस्बेन में भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है ।

AUS vs IND , 4th Test: जानिए ब्रिस्बेन टेस्ट मैच को कब -कहां और कितने बजे से देख सकते हैं LIVE

ऐसे में अगर रहाणे की कप्तानी वाली टीम को सीरीज जीतनी है तो ब्रिस्बेन के गाबा मैदान का इतिहास बदलना होगा। बता दें कि भारत अगर ब्रिस्बेन टेस्ट को जीतता है या ड्रॉ खेलता है तो वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखेगा , क्योंकि पिछले दौरे यानि 2018-19 में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी।

Steve smith की आलोचना करने वालों को कोच Justin langer ने दिया करारा जवाब बता दें कि ब्रिस्बेन का गाबा मैदान ऑस्ट्रेलिया के लिए अजेय किला माना जाता है। कंगारू टीम ने पिछले 33 साल में कभी यहां हार का सामना नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में ही पिछले सात टेस्ट मैच लगातार जीते हैं। उसे इस मैदान पर आखिरी बार हार तब मिली थी जब 1988 में वेस्टइंडीज ने मात दी थी।

SL vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान,जानिए किस-किसको मिला मौका बता दें कि ब्रिस्बेन में टेस्ट मैचों की शुरुआत 1931 में हुई थी और भारत ने पहला टेस्ट मैच 1947 में खेला था।ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया की टेंशन जरूर बढ़ाता है लेकिन एक मौका भी देता है कि इतिहास बदला जा सकता है। पिछले मैच में तीसरे टेस्ट मैच केतहत भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करके मैच ड्रॉ कराया था। इसलिए कहीं ना कहीं रहाणे की अगुवाई वाली टीम के हौसले बुलंद हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में बार विश्व क्रिकेट की नजरें रहने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here