AUS vs IND: वनडे सीरीज में रोहित तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग का ये ख़ास रिकॉर्ड, जानें

0
66

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टेस्ट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 से जनवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी । इस सीरीज के दौरान कई रिकॉर्ड टूटने और बनने की बात कही जा रही है। साथ ही बता दें की रोहित शर्मा भी वीरेंद्र सहवाग का एक रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं । रोहित शर्मा ने अभी तक 193 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 47.78 की शानदार औसत के साथ 7454 रन बनाये हैं जिसमे उन्होंने 21 शतक और 37 अर्द्धशतक भी जड़े हैं उसके अलावा रोहित के बल्ले से तीन बेहतरीन दोहरे शतक भी देखने को मिले हैं जिस वजह से उनके फैन्स में बहुत इजाफा हुआ और निरंतर  लोकप्रियता बढ़ती रही  है।

  इसके साथ ही बता दें की भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ रहे वीरेंद्र  सहवाग ने 241 वनडे मैच में 35.37 की औसत के साथ 7995 रन बनाने में सफल रहे हैं जिसमें सहवाग के बल्ले से 15 शतक और 37 अर्धशतक भी निकले हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है।

  माना जा रहा है कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ542 रन बनाने में सफल रहते हैं तो रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। पर उसके लिए रोहित शर्मा को कुछ बड़ी पारियां खेलनी होंगी और जबरदस्त बल्लेबाजी करनी होगी ।

 गौरतलब है कि रोहित की पिछले  दिनों की फॉर्म इस बात का संकेत करती  है वह किसी रिकॉर्ड को अपने नाम करने का माद्दा रखते हैं । गौरतलब है कि पिछले दिनों ही टीम इंडिया ने ऑस्टेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से जबरदस्त मात दी है तब से उसके हौसले बुलंद हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here