ऑरस ने पेश की अपनी बेहतरीन कार, जो देगी रॉल्स रॉयस की कार को टक्कर

0
109

जयपुर। दुनियाभर में अपनी शानदार लग्जरी कारों के लिए जानी जाने वाली मशहूर कंपनी रॉल्स रॉयस को टक्कर देने वाली कंपनी ने ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी शानदार कारों से साथ एंट्री कर ली है। जी हां हाल ही में मास्को मोटर शो के दौरान रुस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ऑरस ने अपनी दो बेहतरनी कारों को पेश किया है।

आपको बता दें कि इस आयोजन के दौरान रूस के व्यापार मंत्री डेनिस मंटूरोव ने आॅरस सिनेट लिमोजीन और सिनेट सिडान कार को पेश किया। इन कारों की सबसे खास बात यह कि यह देखने में बहुत हद तक रोल्स रॉयस की ही तरह लगती है ।

आपको बता दें कि हाल ही में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने फोर्थ प्रेसिडेंशियल टर्म के दौरान क्रेमलिन तक की यात्रा ऑरस की ही बॉक्सी ब्लैक लिमोजिन से की थी। जिसके बाद माना जा रहा है कि रूसी सरकार फिर से अपने घरेलू बाजार में बनने वाली कारों के प्रयोग को प्राथमिकता दे रही है। आपको बता दें कि इससे पहले पुतिन ने पिछले साल इस सफर के दौरान मर्सिडीज-बेंज को चुना था।

जानकारी के अनुसार,आॅरस सिनेट का नया डिजाइन पूरी तरह से सोवियल एरा से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। इस शानदार कार के बारे में इसके निर्माता कंपनी  ने बताया कि, इस कार का निर्माण रूसी सरकार के अधिकारियों के लिए किया गया है।

इस शानदार कार के डिजाइनर वादिम पेरेवेर्जेव ने कहा कि, हाल ही में हमने रूस के बाजार में एक सर्वे कराया था जिसके बाद हमें पता चला कि हमारे देश में इस तरह की कारों के लिए बड़ी मात्रा में मांग है जिसके बाद हमने इस कार को डिजाइन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here