ऑडी की पहली इलेक्ट्रिक कार की गई लॉन्च, फीचर्स देख दिवाने हो जाएंगे आप

0
69

जयपुर। जर्मनी की पॉपुलर लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने पिछले साल सैन फ्रांसिस्को में अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार ई-ट्रोन को पेश किया था जिसके बाद इस कार को लेकर बाजार में काफी चर्चा होने लगी थी। अब कंपनी ने इस खूबसूरत इलेक्ट्रिक कार को कुछ चुनिंदा मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

इस पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूके के बाजार में उपलब्ध कराया गया है जहां इसकी कीमत £71,490 ऑन-रोड रखा गया है जो कि भारतीय रूपये के हिसाब से करीब 65.62 लाख रूपये होता है। बता दें कि यह एसयूवी कार 5-सीटर कार है जो कि कई सारे शानदार फीचर्स से लैस है। यह कंपनी की अपकमिंग 11 फुली इलेक्ट्रिक ऑडी का हिस्सा है। इस कार को 2025 में लॉन्च किया जाना है।

इस इलेक्ट्रिक ऑडी ई-ट्रोन का कॉन्सेप्ट मॉडल को पहली बार जिनेवा मोटर शो 2018 के दौरान पेश किया गया था। इस कार का लुक इसके क्यू सीरीज की तरह लगता है। वहीं डायमेंशन की हिसाब से यह लगभग नई क्यू5 जैसी लगती है। इसके फ्रंट लुक को देखें तो इसमें बड़ी फ्रंट ग्रिल और क्यू3 हेडलाइट्स के साथ आती है। यह कार रियर साइड से नई फ्लैगशिप क्यू8 से प्रेरित बताई जा रही है।

ऑडी के इस खूबसूरत इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन का वैश्विक बाजार में मुकाबला टेस्ला की मॉडल एक्स, जगुआर आईपेस और हाल ही में लॉन्च हुई मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और दूसरे समान प्रोडक्ट्स बेस्ड कॉन्सेप्ट जैसे बीएमडब्ल्यू विजन iNEXT और स्कोडा विजन ई से जैसे कारों से होगा। ऑडी के इस शानदार एसयूवी कार को ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here