ऑडी ने अपनी नई क्यू8 की बुकिंग इस देश में की शुरु, जानिए इस कार के फीचर्स

0
80

जयपुर। ऑडी ने अपनी एसयूवी कार क्यू8 की बुकिंग यूरोप  मे शुरु कर दिया है। हम आपको बता दें कि ऑडी क्यू8 मॉडल को कंपनी ने 50 टीडीआई क्वाटरो वेरिएंट पर तैयार किया है। यूरोप में इस एसयूवी कार की कीमत €76,300 रखी गई है जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार 61.65 लाख रुपये होती है।

अगर हम मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस कार को इस साल ही अगस्त में लॉन्च करेगी। अगर हम इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी को चौड़ी एलईडी टेललैंप्स दिया दिया है जो इसके लुक को शानदार बनाती है। इसके अलावा इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए है।

अगर हम इस नई एसयूवी कार क्यू8 के इंटीरियर की बात करे तो इसमें इसका केबिन आपको काफी लग्जरियस मिलेगा और इसमें 10.1-इंच का एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टिम दिया गया है जो सफर के दौरान आपको बोर फील नहीं होने देता। इसके अलावा इस एसयूवी कार में लेन चेंजिंग वॉनिंग, 360 डिग्री कैमरे के साथ कई और सुविधाएं दी गई है।

इस कार के इंजन स्पेसिफिकेशन को देखें तो इसमें 3.0 लीटर, 6 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि मैक्सिमम 282 बीएचपी का पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकता है। इंजन को 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

अगर यह कार भारत में लॉन्च होता है तो इसका मुकाबला लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू एक्स6 से होगा। बीएमडब्ल्यू एक्स6 की कीमत भारत में 1.15 करोड़ रुपये है। इस शानदार लग्जरी कार में कंपनी ने सभी साइड में एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और चाइल्ड लॉक जैसे कई और फीचर्स दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here