घर पर ही आप कर सकते हैं तैयार हाई क्वालिटी मेकअप , होता है स्किन के लिए भी सेफ

हम सभी यह बात जानते हैं की लड़कियों को अपने मेकअप से कितना प्यार होता है । उनके लिए उनकी स्किन की खूबसूरती और उनके मेकअप की रेंज ही उनके लिए सब कुछ होती है

0
102

जयपुर । हम सभी यह बात जानते हैं की लड़कियों को अपने मेकअप से कितना प्यार होता है । उनके लिए उनकी स्किन की खूबसूरती और उनके मेकअप की रेंज ही उनके लिए सब कुछ होती है । हर लड़की चाहती है की वह खूबसूरत लगे पर हर कोई लड़की मेकअप खरीदा अफोर्ड नहीं कर सकती । क्या करें अछि क्वालिटी का मेकअप आता ही इतना महंगा जो है । अगर अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक भी लेने जाओ 300 रुपए से नीचे नहीं आती है ।
इतना ही नही बल्कि मेकअप महंगे होने के साथ साथ उसमें केमिकलस का भी खतरा रहता है की कहीं वह आपकी स्कीन पर बुरा असर ना कर दें । ऐसे में आज आपकी इस परेशानी का हल हम आपके लिए लेकर आए हैं । आज हम आपको बता रहे है की आप कैसे घर पर ही मेकअप को तैयार कर सकते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में ।
हाई एंड हाईलाइटर की जगह आप लिप ग्‍लॉस का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। कोई भी क्‍लियर लिप ग्‍लॉस हाईलाइटर की तरह काम कर सकती है। नैचुरल ग्‍लो पाने के लिए इसे गालों पर लगाएं। इसमें आप थोड़ा-सा नारियल तेल भी मिला सकती हैं।
लिपस्टिक :- इसके लिए आप कोई भी पेट्रोलियम जेली लें उसको हल्का सा गरम कर लें उसके साथ ही आप क्रेयोन कलर जो भी आपकी इच्छा हो उसको पिघला कर उसकी कुछ बूंद उस्स्मेन दाल कर मिला लें । और फैज में दाल कर उसको सेट कर लें आपकी लिपस्टिक ताएयार है । यदि यह नहीं तो आप नारियल का तेल लेकर उसमें क्रेयोन कलर पिघला कर दाल लें और उसको बोतल में भर लें इसको ब्रश की सहायता से होठों पर लगाएँ यह आपके होठों का भी ख्याल रखेगा ।
आपके पास आईशैडो पैलेट है तो आपको ब्रो पाउडर पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आइब्रो को शेप देने के लिए हमेशा डार्क ब्राउन और ग्रे रंग का इस्‍तेमाल करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here