Astrology tips: घर में जरूर रखें ये चीजें, बनी रहती है संपन्नता और शांति

0

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में सुख शांति, समृद्धि और संपन्नता बनी रहे। मगर कभी कभी धन की किल्लत का समाना भी करना पड़ता हैं ज्योतिष में कई ऐसे उपाय और बातें बताई गई हैं जिनको ध्यान में रखने से घर में धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल जाता हैं। ज्योतिष में कुछ चीजें ऐसी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखना जरूरी होता हैं इन चीजों को घर में रखने से आपके घर में अन्न और धन की कमी नहीं होती हैं तो आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

ज्योतिष में चावल को शुक्र का अन्न माना जाता हैं शुक्र ग्रह भौतिक सुख सुविधा को प्रदान करने वाला ग्रह हैं इसलिए घर में चावल को कभी पूरी तरह खत्म नहीं होने देना चाहिए। चावलों का बर्तन हमेशा भरा हुआ होना चाहिए। घर में मंदिर में भी अक्षत जरूर रखने चाहिए। इससे घर में समृद्धि बनी रहती हैं। घर में एक पात्र में करके शहद जरूर रखना चाहिए। घर में शहद होना शुभ माना जाता हैं पूजा पाठ के कामों हवन इत्यादि में भी शहद का प्रयोग होता हैं शहद ऐसा पदार्थ हैं जिसे घर में रखने से वातावरण शुद्ध हो जाता हैं।

घर में चंदन रखना अच्छा माना जाता हैं जिस स्थान पर चंदन होता है उसकी सुगंध से सारे वातावरण में सकारात्मकता का संचार होने लगता हैं चंदन भगवान शिव को प्रिय हैं चंदन बहुत ही पवित्र होता हैं किसी भी अवस्था में इसकी सुंगध कम नहीं होती हैं इसलिए घर में चंदन की लकड़ी रखना जरूरी होता हैं। गाय का घी पूजा पाठ में प्रयोग होता हैं इसे घर में रखने से सुख शांति बनी रहती हैं। गाय के घी को घर में जरूर रखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here