ज्योतिषशास्त्र: अगस्त महीने में ग्रहों का राशि परिवर्तन, ये राशियां हैं भाग्यशाली

0
141

आपको बता दें, हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और राशिफल का विशेष महत्व होता हैं वही अगस्त का नया महीना शुरु हो चुका हैं हर महीने सभी नौ ग्रहों में से कई ग्रह एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। वही अगस्त में बुध मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। वही इसके बाद मंगल कर्क राशि से बाहर निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगा। सूर्य और शुक्र का राशि परिवत्रन इसी महीने हैं इसके अलावा अगस्त महीने में गुरु मार्गी होंगे। इन ग्रहों की स्थितियों में बदलाव से राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता हैं वही राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर सकारात्मक औश्र नकारात्मक दोनो ही तरह का प्रभाव पड़ता हैं।

वही सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलते हैं 17 अगस्त में सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेंगा। वही चंद्रमा लगभग सवा दो दिन में अपनी राशि को बदलते हैं सभी ग्रहों में चंद्रमा ही हैं, जो सबसे ज्यादा गति के साथ राशि परिवर्तन करते हैं। अगस्त महीने में मंगर का राशि परिवर्तन होगा। मंगल कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। अगसत महीने में बुध का राशि परिवर्तन होगा। एक अगस्त को बुध मिथुन राशि में मार्गी रहेंगे। वही अगस्त के महीने में गुरु 11 तारीख को वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे वही ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह का बहुत बड़ा दर्जा हैं।

वही 16 अगस्त को शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेगा। लाभ का कारक शुक्र को माना जाता हैं वही जीवन में सुख समृद्धि शुक्र के शुभ प्रभाव से आती हैं, इस समय शनि वक्री हैं और पूरे माहीने धनु राशि में ही रहेगा। अगस्त में राहु केतु में कोई परिवर्तन नहीं होगा। राहु को अनैतिक कृत्यों का कारक भी माना जाता हैं

वही अगस्त महीने में मंगल, सूर्य, शुक्र और बुध का राशि परिवर्तन होगा। जिस वजह से वृषभ, कर्क, तुला, मकर और मीन राशियों के लिए यह महीना बहुत ही भाग्यशाली रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here