आपकी शादीशुदा जिंदगी में प्यार बढ़ाएगा ऐसा दीपक..

0
66

पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे मन-मुटाव होना तो आम बात हैं,मगर कभी-कभी यही नोकझोंक बड़े झगड़े का रूप ले लेती हैं। ऐसं झगड़ों को दूर करने के लिए जरूरी कि पति-पत्नी कुछ उपाय करें। जिससे उनके जीवन में प्रेम कभी भी कम ना हो। आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में। जानिए उपाय—
गृ​हणियां घर में हमेशा अपने बाल बांध कर रहें। बालों को खुला छोड़ने से घर की शांति भंग होती हैं और किस्मत भी रूठ जाती हैं।

वही अगर दोनो के बीच लड़ाई ज्यादा अधिक होने लगी हैं,तो हर शाम ​को तिल के तेल का दीपक जलाएं और इसके साथ ही साथ उसमें थोड़ा सा कपूर भी मिला दें।

वही आपसी प्रेम और प्यार बढ़ाने का एक और तरीका यह भी हैं,कि एक गेंदे के फूल में कुमकुम लगाकर इसे मंदिर में रख आएं और मंदिर में किसी भगवान की प्रतिमा के सामने इस फूल को रखें। क्लेश जल्दी ही खत्म हो जायेंगा।

वही अगर आपकी लड़ाई खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं,तो लाल कपड़े में मसूर की दाल,रक्त चंदन और पांच छोटे नारियल रखें और फिर लड़ाई खत्म करने के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने के बाद उसे गंगा में वि​सर्जित कर दें। यह काम 11 मंगलवार तक लगातार करें। दोनों के बीच क्लेश जल्द ही समाप्त हो जायेगा। क्लेश दूर करने के लिए पत्नीयां लाल स्याही से पति का नाम लिखें और इस मंत्र का 21 बार जाप करें। ‘हं हनुमंते नम:’। अब उस पत्र को घर के किसी कोने में रख दें। दोनों के बीच दूरियां समाप्त हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here