Assembly by-election : प्रत्याशी के चयन के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी

0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की आठ सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रत्याशियों के चयन के लिए एक कमेटी बनायी है। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी को जारी सूची के अनुसार घाटमपुर के लिए पूर्व मंत्री प्रदीप जैन, आर के चौधरी, योगेश दीक्षित, जौनपुर की मल्हनी सीट के लिए अजय राय, राम जियावन, मकसूद खान। इसी प्रकार देवरिया के लिए पूर्व विधायक नदीम जावेद, बालकृष्ण चौहान, विश्व विजय। बांगरमऊ के लिए सोहिल अख्तर, संजीव दरियाबादी, विवेकानंद पाठक। टुंडला के लिए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी, बदरूद्दीन, दीपक कुमार। अमरोहा के लिए प्रवीण सिंह ऐरन, नरेश सैनी, अली यूसुफ अली। बुलन्दशहर के लिए हरेन्द्र मलिक, मसूद अख्तर, विदित चौधरी इसी प्रकार से रामपुर के लिए राशिद अल्वी, नरेन्द्र पाल गंगवार, ब्रम्हा स्वरूप सागर को जिम्मेंदारी सौंपी गयी है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है। इसमें छह सीटें भारतीय जनता पार्टी व दो समाजवादी पार्टी के कब्जे वाली हैं। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, परंतु उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया, तो वर्ष 2022 में मजबूती मिलेगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous article‘sudden lockdown’ के आरोप पर भाजपा ने विपक्ष पर किया पलटवार
Next article‘आईपीएल 2020:’ मैं अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करूंगा ‘शिखर धवन
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here