Tarun Gogoi Passed Away: असम के तीन बार CM रहे गोगोई का 84 साल की उम्र में निधन…

0

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा ने कहा कि उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है। दरअसल, कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई की हालत शनिवार दोपहर को अचानक खराब हो गई थी। उन्हें मल्टिपल ऑर्गन फेलयर और सांस लेने में तकलीफ थी। तरुण गोगोई को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, चिकित्सकों ने उन्हे्ं 6 घंटे तक डायलिसिस पर रखा। छह घंटे की डायलिसिस की मदद से उनके शरीर से काफी सारे जहरीले तत्व बाहर निकाले गए। इससे उनके स्वास्थ्य को लेकर साकरात्मक संकेत मिले हैं। पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तरुण गोगोई के बेटे से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में हाल जाना। रविवार को असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने अस्पताल का दौरा कर चिकित्सकों के साथ बैठक की थी।

बता दें कि 84 वर्षीय तरुण गोगोई को 2 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर उन्हें वेटिंलेटर पर रखा गया। उनके बेटे गौरव गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फोन कर पापा की तबीयत के बारे में जानकारी ली है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और तरूण गोगोई से मिलने के लिए गए हैं। सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट कर कहा कि गोगोई की तबीयत का हाल जानने डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरी है।

Read MOre….
Covid 19 In India: देश में कब आएगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
Covid 19 in Delhi: दिल्ली सरकार ने वापस लिया आदेश, अब बंद नहीं होंगे बाजार…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here