असीम मुनीर बने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए चीफ, सेना के प्रमुख पदों पर किया ये बड़ा बदलाव

0
35

जयपुर, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख पद पर पाक सेना के लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को बिठाया गया है। मामले को लेकर पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने इसकी पुष्टि की है। असीम मुनीर को आईएसआई का महानिदेशक बनाया गया है। पूर्व आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नावीद मुख्तार के स्थान पर पद ग्रहण करेंगे। बता दें कि असीम मुनीर के आईएसआई प्रमुख बनाए जाने के कयासों को पहले ही पाकिस्तानी मीडिया ने सांकेतिक कर दिया था।

क्योंकि पाक सेना ने सितंबर में असीम का प्रमोशन कर उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल बनाया था। बता दें कि इससे पहले असीम ने मिलिट्री इंटेलिजेंस के तौर पर अपनी सेवाएं देश को दी हैं। साथ ही उन्होंने फोर्स कमांड नॉर्दर्न एरिया में भी सेवा प्रदान की है। असीम मनीर को मार्च 2018 में हिलाल-ए-इम्तियाज अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। इसी के साथ पाकिस्तानी सेना के प्रमुख पदों पर कई सारे बदलाव किए गए है।

पाकिस्तानी पाकिस्तान की अखबार डॉन के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल अजहर सालेह अब्बासी को जनरल हेडक्वार्टर्स में चीफ ऑफ लॉजिस्टिक्स का पद दिया गया है। साथ ही लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जाकी को पेशावर कॉर्प्स की कमान सौंपी गई है। वहीं लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल अजीज को जीएचक्यू में सेक्रेटरी बनाया गया है। जबकि लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अदनान को जनरल स्टाफ का चीफ बनाया गया है और वसीम अशरफ को आर्म्स में आईजी का पद दिया गया है।

इसी के साथ पाकिस्तान की सेना के प्रमुख पदों मे भी बड़ा फैरबदल किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रमुख पदों पर पाकिस्तानी सेना का ही नियंत्रण होता है इसी के चलते इन पदों पर सेना के लोगों की नियुक्ति की जाती है जिसकी वजह से वहां की सरकार का नियंत्रण सही तरीके से नहीं हो पाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here