अशोक लेलैंड जल्द लॉन्च करेगा अपनी इलेक्ट्रिक बस, किया जा रहा है टेस्टिंग

0
71

जयपुर। केंद्र सरकार द्वारा देश में प्रदुषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए अब इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमान में लाने पर जोर दे रही है। सरकार देश में मौजूद सभी वाहन निर्माता कंपनियों को कंपनी पहले ही कह चुकी है कि वो इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और सेल पर ध्यान दें। इसके अलावा सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन के इस्तेमाल को लेकर लोगो को भी जागरूक करने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है।
आपको बता दें कि देश में इन बातों को ध्यान में रखते हुए कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कार, बाइक और स्कूटर को बाजार में पेश कर रही है। वहीं कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड भी इन दिनों अपनी नई इलेक्ट्रिक पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार अशोक लेलैंड द्वारा नई इलेक्ट्रिक पर की टेस्टिंग की जा रही है। आपको बता दें कि इस बस को कंपनी ने दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में ‘सर्किट एफ’ नाम से पेश किया था।
हाल ही में इस बस को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आपको बता देंकि इस इलेक्ट्रिक बस को अशोक लीलेंड औस सन मोबिलिटी की पार्टनरशिप के तहत बनाया जा रहा है। जिसमें स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशन के तौर पर बनाया जा रहा है। इस बस को तय किलोमीटर पर चलने के लिए बनाया जा रहा है।
आपको बता दें कि अशोक लेलैंड की बनाई जा रही इस इलेक्ट्रिक बस में यूज होने वाली सिंगल बैटरी पैक को सन मोबिलिटी के द्वारा बनाया जा रहा है। जिसमें बस का निर्माण अशोक लेलैंड द्वारा किया जा रहा है। इसके साथ ही सन अशोक लीलेंड की बनाई जा रही इस इलेक्ट्रिक बस में यूज होने वाली सिंगल बैटरी पैक को सन मोबिलिटी के द्वारा बनाया जा रहा है। जिसमें बस का निर्माण अशोक लीलेंड द्वारा किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here