अशोक लेलैंड की सब्सिडियरी कंपनी Optare PLC लंदन में डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बसें करेगी सप्लाई

0
173

जयपुर। पॉपुलर हैवी वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड की सब्सिडियरी कंपनी Optare PLC को लंदन के बाजार में इलेक्ट्रिक बसों को सप्लाई करने का ऑर्डर मिला है। कंपनी इस देश में कुल 31 इलेक्ट्रिक बसों को सप्लाई करने जा रही है जिसमें इलेक्ट्रिक डबल डेकर बसें भी शामिल हैं। आपको बता दें कि यह ऑर्डर ट्रांसपोर्ट फोर लंदन के द्वारा दिया गया है।

आपको बता दें कि अशोक लेलैंड ने एक बयान में कहा कि 31 मेट्रो मेट्रोडेकर EV डबल-डेकर बसों को मेट्रोलिन द्वारा खरीदा जा सकता है, जो अगले गर्मियों में लंदन के बेड़े में जोड़ा जाएगा। कंपनी नेे कहा कि लंदन में डबल डेकर बसों का इतिहास काफी पुराना रहा है यहां यह प्रतिष्ठा का  विषय माना जाता है।

अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक विनोद के दशरी ने कहा कि हमने विभिन्न बाजारों के लिए ई-मोबिलिटी का समाधान विकसित करने में बुद्धिमानी से निवेश किया है। ऑप्टेयर में हमारी प्रतिबद्धता और निवेश एक रणनीतिक कदम था जो न केवल राजस्व के संदर्भ में बल्कि प्रौद्योगिकी के विकास के मामले में दीर्घकालिक लाभ देगा।

आपको बता दें कि भारत ंमें यह कंपनी सबसे बड़ी मैनुफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है और यह कंपनी भारत में कमर्शियल व्हीकल का निर्माण करती है। कंपनी इस ऑर्डर से काफी खुश है क्योंकि ब्रिटेन जैसे शक्तिशाली देश के लिए वाहन सप्लाई करना कंपनी को पुरी दुनिया में नाम देगा।

आपको बता दें कि इस समय पुरी दुनिया प्रदूषण रोकने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और उपयोग पर जोड़ दे रहा है। प्रदूशण रोकने के अलावे यह कच्चे तेल के आयत को कम करने और ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए जरुरी माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here