धूप मे निकलते ही इन दोनों बहनों के शरीर में होने लगता है ये खतरनाक बदलाव, देखकर डर जाते है लोग, सांप की तरह दिखने लगती है ये लड़किया

0
128

जयपुर, मध्यप्रेदश के इंदोर में दो बहनों मे एक अजीब तरह की बीमारी देखने को मिली है। ये दोनों बहने जब भी धूप में निकलती है तो इनकी त्वचा सांप की तरह दिखने लग जाती है। इनकी त्वचा इतनी सैंसेटिव है कि धूप में जाते ही अपने आप निकलने लगती है। साथ ही पूरे शरीर से खून बहने लगता है। चिकित्सकों के अनुसार यह एक आनुवांशिक बीमारी है जिसे लामल्लार इचथ्योसिस कहते है।

इंदौर के मल्हारगंज निवासी संजय गुप्ता की दोनों बेटियों इस तरह की बीमारी हो रखी है।  दोनों बहनों की उम्र 20  व 13 साल बताई जा रही है। हालांकि इसके पिता ने इस बीमारी का इलाज कराने की काकी कोशिश की लेकिन आज तक इसका इलाज नहीं मिल सका। इसके लिए गुप्ता ने दिल्ली, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद तक के अस्पाताल छान मारे। मुश्किल तो तब हो जाती है जब दोनों बहनों को स्कूल में बच्चे स्नेक गर्ल के नाम से चिढाते है।

अब तो आहाल इस कदर तक बिगड़ गए है कि दोनों बहनों के सर के बाल भी झड़ने लगै है। संजय गुप्ता ने बताया कि बच्चिया धूप ने नहीं निकलने की वजह से अधिकतर समय घर में ही रहती है। चिकित्सको की माने तो इस बीमारी का इलाज स्पेन में होता है। भारत में अभी तक इसका कोई ईलाज नहीं है।

हालांकि इसे लेकर रिसर्च की जा रही है। कई सारे मामले सामने आने के बाद दवा रिसर्च करने की कोशिश की जा रही है। इन लड़कियों के परिजनों का कहना है कि सबसे बड़ी मुश्किल तो तब हो जाती है जब ये लड़किया किसी काम से बाहर जाती है तो लोग अजीब नजरों से इन्हें देखते है। जिसकी वजह से लड़कियों की मानसिकता संकुचित होती जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here