लोकसभा के चुनाव को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने कही ये बड़ी बात

0
43

AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दोहराया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए एक वोट का मतलब भाजपा की जीत होगी और उनकी पार्टी ने दिल्ली में सभी सात संसदीय सीटों पर केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी को हराने की “अपनी कर्तव्य” को पूरा करने का दावा किया.

इस साल के अंत में संसदीय चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ सहयोगी होने की अटकलों के बीच केजरीवाल के दावे पर आ गई है.

गुरुवार को दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “AAP दिल्ली में सभी सात लोकसभा सीटों पर भाजपा को हराने के अपने कर्तव्य को पूरा करेगी.” केजरीवाल ने पार्टीजनों को मतदाताओं को आने वाले चुनावों के अंकगणित की व्याख्या करने के लिए कहा.

पिछले लोकसभा चुनाव में (दिल्ली में) बीजेपी को 46 फीसदी और AAP को 33 फीसदी और कांग्रेस को 15 फीसदी वोट मिले थे. “सर्वेक्षणों से पता चलता है कि बीजेपी इस बार अपने वोट प्रतिशत में 10 प्रतिशत की कमी करने जा रही है और आपको लोगों को यह बताने की आवश्यकता है कि अगर ये वोट AAP द्वारा प्रदूषित किए जाते हैं, तो यह दिल्ली की सभी सात सीटों पर 43 प्रतिशत वोट प्राप्त करके जीत हासिल करेगा. आपके पास है. लोगों को यह समझाने के लिए कि कांग्रेस को वोट देना भाजपा की जीत है केजरीवाल ने  ये बात AAP कार्यकर्ताओं से  कही.

उन्होंने कहा कि सभी की एकता के कारण 2014 में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह की “निरंकुशता” को देश से हटाने का समय आ गया है. AAP प्रमुख 16 जनवरी तक दिल्ली के कार्यकर्ताओं की लोकसभा क्षेत्रवार बैठकें करेंगे.

दिल्ली AAP के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों की जिम्मेदारी दी जाएगी. प्रत्येक 10 घरों के लिए मतदाताओं के साथ सीधे संपर्क के लिए एक ” विजय प्रधान ” की नियुक्ति की जाएगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here