पूरे देश को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन मिलनी चाहिए,यह सबका अधिकार हैं:सीएम केजरीवाल

0

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के बिहार के लोगों को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ देने के वादे पर देश में सियासत गरमा गई है।
इसी वादे पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदकेजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वैक्सीन पर सबका अधिकार है, न कि केवल एक राज्य को।

दिल्ली के शास्त्री पार्क और सीलमपुर पड़ोस में एक नए फ्लाईओवर का उद्घाटन करते हुए केजरीवाल ने कहा “पूरे देश को फ्री वैक्सीन मिलना चाहिए, यह पूरे देश का अधिकार है।”
उन्होंने कहा कि,”इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से परेशान है। लिहाजा, पूरे देश में फ्री कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि जब वैक्सीन आएगी तो तब देखेंगे कि यह कैसी और कितने की है।”
उन्होंने कहा कि आखिर जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, उनका क्या होगा? जिन्होंने बीजेपी को वोट नहीं दिया क्या उन्हें मुफ्त में टीका नहीं मिलेगा?

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी फ्री कोरोना वैक्सीन मामले पर मोदी सरकार को घेरा था। गौरतलब है कि बीजेपी ने ‘संकल्प पत्र’ जारी करते हुए कहा था कि कोरोना टीक आने पर बिहार के लोगों को मुफ्त में दिया जाएगा। बीजेपी के इस ऐलान के बाद देश में सियासत गरमा गई है।

बताते चले की शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने शास्त्री पार्क वाले छह लेन और सीलमपुर वाले दो लेन फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इन फ्लाईओवरों की वजह से अब कश्मीरी गेट से यूपी बॉर्डर तक का सफर 10 से 15 मिनट में पूरा हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here